CAA प्रदर्शनों के चलते बोले CJI बोबडे : यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट-गारे की इमारतें नहीं INDvsAUS/ स्मिथ-विलियमसन के वीडियो देख की मिडिल ऑर्डर में खेलने की तैयारी: राहुल के एल राहुल ने राहुल द्रविड़ जैसे महान खिलाड़ी के साथ तुलना पर कही ये बात निर्भया गैंगरेप केस: दोषी पवन अपराध के समय नाबालिक थे या नहीं SC सुनवाई 20 को विद्यार्थी स्वयं खड़ा करें अपना उद्यम, बनें सफल उद्यमी MP में खुद की सरकार के खिलाफ के विधायक धरने पर बैठे रोहित शर्मा की इंजरी पर बोले कप्तान कोहली वीर सावरकर को लेकर बयानबाजियों के लिए बोले राऊत : अंडमान जेल भेज दो, तब उनके बलिदान का एहसास होगा ज्ञान ज्योति शिक्षा महाविद्यालय ने स्वामी विवेकानन्द की 157वी जयन्ती मनाई मैं राहुल को चुनौती देता हूँ कि CAA पर 10 लाइनें बोलके दिखाये : जे पी नड़ड़ा मध्य प्रदेश: पुलिस ने लिखवाया निबंध,बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के पकड़े गए कानपुर से गिफ़्तार किया गया 1993 ब्लास्ट का दोषी कुख्यात आतंकी जलीस अंसारी निर्भया गैंगरेप केस: सभी दोषियों के खिला जारी हुआ नया डैथ वारंट 1 फरवरी को होगी फांसी दिल्ली विधानसभा के लिए 57 वाली भाजपा की पहली लिस्ट जारी चुनाव लड़ने से पहली गिरा आप का पहला विकेट, फर्जी डिग्री मामले मे जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द नई दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी निर्भया की माँ आशा देवी CAA के विरोध मे RTI डाल मांगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारतीय नागरिक होने का मांगा सबूत सीसोदिया पैदल ही पहुचे नामांकन भरने, गाड़ी नहीं है साथ ही आमदनी भी घटी दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कॉंग्रेस की एक नई घोषणा दिल्ली में केजरीवाल तो जंगपुरा में मारवाह के नारे ने बिगाड़ी चुनावी तस्वीर , भाजपा ने अब  खोला पत्ता पर कांग्रेस का भरोसा मारवाह पर ही माना जा रहा तय 

नवरात्र में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचने वाले भक्तों को मिलेगी 24 घंटे यह सुविधा

Khushboo Diwakar 16-09-2019 11:54:39



शारदीय नवरात्र पर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा मार्ग पर चौबीसों घंटे बैटरी कार सुविधा मिलेगी। इससे बुजुर्ग, दिव्यांग और बीमार श्रद्धालुओं को विशेष लाभ होगा। माता श्री वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) सिमरनदीप सिंह ने बताया कि दिव्यांग, मरीज और बुजुर्ग श्रद्धालु श्राइन बोर्ड के केंद्रीय कार्यालय के साथ ही निहारिका कांप्लेक्स कार्यालय में अपने जरूरी कागजात दिखाकर हेलीकॉप्टर से यात्रा के लिए तत्काल सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

सीईओ ने बताया कि श्रद्धालुओं को भोजनालयों, जलपान केंद्रों व लंगरों में व्रत संबंधी विशेष फलाहार मिलेंगे। नए ताराकोट मार्ग पर निशुल्क सेवा लंगर में भी व्रत संबंधी फलाहार मिलेंगे। भवन से बाणगंगा तक साफ-सफाई के साथ ही बिजली, पानी और खाने-पीने की उचित व्यवस्था की गई है। 29 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्र के दौरान देशभर से करीब ढाई से तीन लाख श्रद्धालुओं के मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाने की संभावना है। यह आंकड़ा इससे अधिक भी हो सकता है। 

उल्‍लेखनीय है कि हाल ही में माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को स्वच्छ श्राइन का सर्वश्रेष्ठ अवार्ड मिला है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के ड्रिंकिंग वाटर एंड सेनीटेशन ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को यह अवार्ड दिया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छह सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में श्राइन बोर्ड के सीईओ को इस अवार्ड से सम्‍मानित किया था। इस उपब्धि के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी घोषणा की थी कि बोर्ड के सेनीटेशन स्टाफ को एक हफ्ते का अतिरिक्त वेतन जारी किया जाएगा। यह घोषणा इसलिए की गई थी ताकि इस काम में लगे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा और वह श्रद्धालुओं को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय होकर काम करेंगे।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :