करवा चौथ के इस सीन से हिट हुई ये पांच फिल्में

IPL 2020: शारजाह की सड़क पर गिरा धोनी का करामाती छक्का संसद परिसर में विपक्षी सांसदों का प्रदर्शन शुरू दीपिका के मैनेजर ने NCP से जांच के लिए मांगी 25 तक मोहलत कोरोना महामारी के चलते राज्यसभा की कार्यवाही हो जाएगी स्थगित मुंबई में बारिश ने तोड़ा 26 साल का रिकॉर्ड अनुराग कश्यप के खिलाफ एक्ट्रेस ने दर्ज कराई FIR मुंबई बारिश से बेहाल:सड़कें-रेलवे ट्रैक और निचले इलाकों में पानी भरा बिहार के डीजीपी पद को छोड़ गुप्तेश्वर पांडेय लड़ेंगे चुनाव सोना हुआ सस्ता,चांदी में बड़ी गिरावट बॉलीवुड और ड्रग्स का रिश्ता आज का नहीं ये तो पुराना है coronavirus-केस और मृत्यु दर में गिरावट देश में अबतक 90 हजार संक्रमितों की हुई मौत बारिश के चलते रिया-शोविक की बेल पर सुनवाई टली ड्रग्स मामला: NCB रडार पर दीया मिर्जा, को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा नये कृषि विधेयक : हक मार, हक दिलाने का दावा देश में पिछले 24 घंटों में एक लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक IPL 2020: आज चेन्नई-राजस्थान का मैच IPL 2020: पहले मैच ने तोड़े BARC के सारे रिकॉर्ड बदला लो-बदल डालो- शशि यादव , राज्य अध्यक्ष, बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ जानिए एक ही दिन में कितना कम हुआ सोने-चांदी का दाम

करवा चौथ के इस सीन से हिट हुई ये पांच फिल्में

Deepak Chauhan 16-10-2019 18:58:23

पति की सलामती और लंबी उम्र मांगने का दिन है करवा चौथ। 17 अक्टूबर गुरुवार को महिलाएं सुहाग का व्रत करवा चौथ रखेंगी। फिल्मों में करवा चौथ का चलन कोई नया नहीं है। चाहे फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' हो या हम दिल दे चुके सनम... बॉलीवुड की इन फिल्मों में करवा चौथ का जलवा बरकरार रहा। वक्त बदला, तो कहानी में भी बदलाव आया, लेकिन करवा चौथ की महत्ता बरकरार रही। 80 के दशक में आई फिल्म 'मांग भरो सजना' जिसमें शायद पहली बार करवा चौथ के व्रत को बड़ी ही विस्तार से दिखाया गया है। इस फिल्म में रेखा और मौसमी चटर्जी जीतेंद्र के लिए व्रत रखती हैं। फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में करवा चौथ का सीन तो आपको याद ही होगा। काजोल इस व्रत को रखने के दौरान बेहोश होने का नाटक करती हैं और शाहरूख खान के हाथ से पानी पीती हैं। राज और सिमरन का ये सीन आज भी हिट माना जाता है। करवा चौथ पर फिल्माया गया 'चांद छुपा बादल में शरमा के मेरी जाना' गाना तो सुना ही होगा आपने... इस गाने में ऐश्वर्या का अपने आंचल से सलमान का चेहरा देखने का सीन आज भी याद किया जाता है। हालांकि इस व्रत को फिल्म में दो बार फिल्माया गया है पहली बार तब जब ऐश्वर्या सलमान से प्यार करती हैं और दूसरी बार तब जब वो अजय देवगन की पत्नी बन चुकी होती हैं।

फिल्म कभी खुशी कभी गम में जिस अंदाज में करवा चौथ को फिल्माया गया वो काबिले तारीफ था। बोले चूड़िया गाने में अमिताभ-जया, शाहरुख-काजोल और ऋतिक-करीना की जोड़ी को दिखाया गया था। जहां काजोल शादी के बाद अपने पति यानि शाहरुख के लिए व्रत रखती हैं तो वहीं करीना, ऋतिक के लिए शादी से पहले। राजा हिंदुस्तानी का वो सीन याद है आपको जब चलनी में करिश्मा, आमिर खान को देखकर बेहोश हो जाती हैं। हालांकि एक दूसरे से अलग होने के बाद भी करिश्मा ने आमिर की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। फिल्म का ये सीन काफी इमोशनल और इंटेंसिटी के साथ फिल्माया गया था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :