पाताल लोक पर सामने आया नया विवाद अनुष्का शर्मा के खिलाफ भाजपा MLA की शिकायत कोरोना के चलते ही अपने नागरिकों को भारत से निकालेगा चीन दिल्ली में मिल रहे सरकारी ई पास के फर्जी मामले क्या कोरोना को पता है उसे फ्लाइट में संक्रमण नहीं फैलाना? : SC अमेरिका ने 33 चाइनीज कंपनियों और संस्थाओं को ट्रेड ब्लैकलिस्ट कोरोना राहत : दिल्ली के आधे से ज्यादा कोरोना रेड जोन बने ओरेंग जोन प्रवासी मजदूरों के लिए गृह मंत्रालय का आदेश अगले 10 दिनों के लिए 2600 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें दिल्ली-एनसीआर में पड़ रही भीषण गर्मी अभी तक 45 लाख श्रमिकों को घरों तक पहुंचाया गया उनके घर : रेलवे बोर्ड संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से बनाएगा विश्व हिंदू महासंघ संगठन-पारस जैन राहुल की विडियो पर मायावती का तंज़ , कहा- मजदूरों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस कसूरवार दिल्ली मे तेजी से बड़ रही कोरोना की गति, आंकड़ा 13 हजार के पास सरकार की योजनाओं का हर प्लेटफार्म से होगा प्रचार: नवीन गोयल 25 मई से शुरू होने जा रहे विमान सेवाओं को लेकर सबसे बड़ा सवाल स्वयंभू धर्मगुरु दाती महाराज एक बार फिर सुर्खियों, लॉकडाउन मे करी शनि मंदिर मे पूजा गोवा हुआ कोरोना फ्री राज्य : राज्यपाल सत्यपाल मलिक यूपी के अमरोहा से ताल्लुकात रखता है कराची विमान हादसे मे बचा एक शख्स महाराष्ट्र को कोरोना राहत, मृत्यु दर 4.76% से गिरकर हुई 3.49% PPE किट पहनकर बाल काट रहे सूरत के यूनिसेक्स सैलून बार्बर महाचक्रवात अम्फान की वजह से पश्चिम बंगाल को दोहरा झटका

लखनऊ में 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव के लिए रवाना हुआ सूत्रधार कला संगम का 21 सदस्यीय दल

इस 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में सूत्रधार कला संगम का यह दल लोकनृत्य व एलोकेशन प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगा । संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संस्था के कलाकार राज्य युवा उत्सव में लगातार पिछले तीन वर्षों स

Anupaul 11-01-2020 12:31:49



निखिल कौशल कुल्लू। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 12 से 16 जनवरी तक आयोजित होने जा रहे 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में सूत्रधार कला संगम का 21 सदस्यीय दल लोकनृत्य व एलोकेशन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए संस्था के महासचिव एवं लोकनृत्य प्रभारी सुंदर श्याम तथा प्राचार्य संगीत अकादमी पं विद्यासागर के नेतृत्व में रवाना हुआ । इस 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में सूत्रधार कला संगम का यह दल लोकनृत्य व एलोकेशन प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगा । संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संस्था के कलाकार राज्य युवा उत्सव में लगातार पिछले तीन वर्षों से लोकनृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कायम है ।

इनकी कड़ी मेहनत व संस्था के प्रयासों से इन कलाकारों ने राज्य स्तर पर जिला कुल्लू को पुन: विजेता होने का गौरव प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु इनका चयन हुआ है । इस दल में तरुण कान्त सभरवाल, शुभम सेन, निशांत, पुरुषोत्तम, सन्नी, भूपेन्द्र ठाकुर, कृष्णा, नेहा, उमा, डिंपल, पल्लवी, सुनीता नर्तक,नर्तकी के रूप में तथा टिंकू, निखिल गायिका,गायक के रूप में तथा पूर्ण चंद, सोहन लाल, सेस राम, गुड्डू,विद्यासागर शर्मा तथा सुंदर श्याम सहयोगी कलाकार,वादक के रूप में लोकनृत्य प्रतियोगिता में तथा कुमार भानु एलोकेशन प्रतियोगिता में इस राष्ट्रीय युवा उत्सव में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगें ।

संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी, युवा समन्वयक दीप्ती वैद्या तथा विशेष रूप से उपनिदेशक युवा सेवा एवं खेल विभाग हिप्र सुबोध रमोल का धन्यवाद किया और आशान्वित है कि यह कलाकार हिमाचल प्रदेश को राष्ट्रीय पटल पर भी गौरवान्वित करेंगें । इस दल को 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव को विदा करते समय संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष यनिन्द्र कपूर,उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, प्रैस सचिव राजेश शानू, नाटक प्रभारी अतुल गुप्ता, भण्डार प्रभारी तिलक राज, वित्त सहसचिव जोगेंद्र सिंह, लोकनृत्य सहप्रभारी सीमा शर्मा तथा प्रबन्धक उत्तम चन्द सहित लोक गायक धर्मेन्द्र शर्मा व प्रसिद्ध संगीतकार एसडी कश्यप भी विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

गौतलब है कि सूत्रधार कला संगम वर्ष 1995 से लेकर अबतक 11 बार राष्ट्रीय युवा उत्सव में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चूका है ।    

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :