लखनऊ में 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव के लिए रवाना हुआ सूत्रधार कला संगम का 21 सदस्यीय दल

मुंबई में बारिश ने तोड़ा 26 साल का रिकॉर्ड अनुराग कश्यप के खिलाफ एक्ट्रेस ने दर्ज कराई FIR मुंबई बारिश से बेहाल:सड़कें-रेलवे ट्रैक और निचले इलाकों में पानी भरा बिहार के डीजीपी पद को छोड़ गुप्तेश्वर पांडेय लड़ेंगे चुनाव सोना हुआ सस्ता,चांदी में बड़ी गिरावट बॉलीवुड और ड्रग्स का रिश्ता आज का नहीं ये तो पुराना है coronavirus-केस और मृत्यु दर में गिरावट देश में अबतक 90 हजार संक्रमितों की हुई मौत बारिश के चलते रिया-शोविक की बेल पर सुनवाई टली ड्रग्स मामला: NCB रडार पर दीया मिर्जा, को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा नये कृषि विधेयक : हक मार, हक दिलाने का दावा देश में पिछले 24 घंटों में एक लाख से ज्यादा लोग हुए ठीक IPL 2020: आज चेन्नई-राजस्थान का मैच IPL 2020: पहले मैच ने तोड़े BARC के सारे रिकॉर्ड बदला लो-बदल डालो- शशि यादव , राज्य अध्यक्ष, बिहार राज्य आशा कार्यकर्ता संघ जानिए एक ही दिन में कितना कम हुआ सोने-चांदी का दाम 1 घंटे के लिए लोकसभा स्थगित, राज्यसभा में कई विधेयक पारित पूर्व सांसद अतीक अहमद के आवास पर चला बुलडोजर मेट्रोपॉलिटन सिटीज से हवाई सेवाओं को जोड़े केंद्र- CM भूपेश सप्ताहभर के लिए बस-ऑटो बंद होने से रेलयात्री परेशान

लखनऊ में 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव के लिए रवाना हुआ सूत्रधार कला संगम का 21 सदस्यीय दल

Anupaul 11-01-2020 12:31:49

निखिल कौशल कुल्लू। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 12 से 16 जनवरी तक आयोजित होने जा रहे 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में सूत्रधार कला संगम का 21 सदस्यीय दल लोकनृत्य व एलोकेशन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए संस्था के महासचिव एवं लोकनृत्य प्रभारी सुंदर श्याम तथा प्राचार्य संगीत अकादमी पं विद्यासागर के नेतृत्व में रवाना हुआ । इस 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव में सूत्रधार कला संगम का यह दल लोकनृत्य व एलोकेशन प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगा । संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संस्था के कलाकार राज्य युवा उत्सव में लगातार पिछले तीन वर्षों से लोकनृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कायम है ।

इनकी कड़ी मेहनत व संस्था के प्रयासों से इन कलाकारों ने राज्य स्तर पर जिला कुल्लू को पुन: विजेता होने का गौरव प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु इनका चयन हुआ है । इस दल में तरुण कान्त सभरवाल, शुभम सेन, निशांत, पुरुषोत्तम, सन्नी, भूपेन्द्र ठाकुर, कृष्णा, नेहा, उमा, डिंपल, पल्लवी, सुनीता नर्तक,नर्तकी के रूप में तथा टिंकू, निखिल गायिका,गायक के रूप में तथा पूर्ण चंद, सोहन लाल, सेस राम, गुड्डू,विद्यासागर शर्मा तथा सुंदर श्याम सहयोगी कलाकार,वादक के रूप में लोकनृत्य प्रतियोगिता में तथा कुमार भानु एलोकेशन प्रतियोगिता में इस राष्ट्रीय युवा उत्सव में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगें ।

संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी, युवा समन्वयक दीप्ती वैद्या तथा विशेष रूप से उपनिदेशक युवा सेवा एवं खेल विभाग हिप्र सुबोध रमोल का धन्यवाद किया और आशान्वित है कि यह कलाकार हिमाचल प्रदेश को राष्ट्रीय पटल पर भी गौरवान्वित करेंगें । इस दल को 23वें राष्ट्रीय युवा उत्सव को विदा करते समय संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष यनिन्द्र कपूर,उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, प्रैस सचिव राजेश शानू, नाटक प्रभारी अतुल गुप्ता, भण्डार प्रभारी तिलक राज, वित्त सहसचिव जोगेंद्र सिंह, लोकनृत्य सहप्रभारी सीमा शर्मा तथा प्रबन्धक उत्तम चन्द सहित लोक गायक धर्मेन्द्र शर्मा व प्रसिद्ध संगीतकार एसडी कश्यप भी विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

गौतलब है कि सूत्रधार कला संगम वर्ष 1995 से लेकर अबतक 11 बार राष्ट्रीय युवा उत्सव में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चूका है ।    

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :