दिल्ली सरकार का एलान मौसम साफ अब ऑड -इवन की जरूरत नहीं रहमनुल्लाह की तूफानी पारी के साथ अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया बंगलादेश में 9 गुना महंगी हुई प्याज,दूसरे देशो से आयात करने की पड़ी जरुरत। फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारत का एक और ड्रा झड़ते बालों की समस्या, रोकने में मदद करेंगे ये आसान टिप्स बोनी फाई को-एड सी सेकेंडरी विद्यालय का वार्षिक खेल दिवस 2019 अगर आपकी भी होना चाहती है पतली तो बस इन आसान तरीको से करें डाइटिंग सरकार का ठेके कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला अधिकारियों-कर्मचारियों,और बच्चों समेत सभी ने नशे को खत्म करने की ली शपथ क्या कॉमनट्री बॉक्स तक ही सीमित है गौतम गंभीर की प्रदूषण को लेकर गंभीरता पति 1 पत्नियां 39, कितना बड़ा होगा परिवार क्या आप जानते है दुनिया का सबसे लम्बा इंसान 2 फीट 0.6 इंच वाली महिला की कहानी महिला T-20 जेमिमह ने दिखाया कमाल जोरदार भूकंप के बाद इंडोनेशिया में अब सुनामी का खतरा क्या दिल्ली है रेप का केपिटल ? आंध्र प्रदेश के कुरनूल में 6 साल के बच्चे कि सांभर की कड़ाही में गिरने से मौत राजनाथ पहुंचे अरुणाचल के बुमला पोस्ट पर बोले भारत और चीन सीमा पर तनाव नहीं नोएडा: पार्क में लड़की के साथ हुआ गैंगरेप, चार आरोपी गिरफ्तार, दो हुए फरार कटरीना कैफ-विक्की कौशल सामने आये दोनों के अफेयर के चर्चे

BCCI के नए अध्यक्ष बने सौरव गांगुली

सौरव गांगुली को BCCI का अध्यक्ष चुन लिया गया है। इस बात का ऐलान बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने किया है।

Rohini Jha 14-10-2019 17:06:31



भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI का अध्यक्ष चुन लिया गया है। इस बात का ऐलान बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने किया है। 13 अक्टूबर की देर रात तक चली मीटिंग में सौरव गांगुली के नाम पर मुहर लगी थी, जिसे सोमवार 14 अक्टूबर की दोपहर को राजीव शुक्ला ने सार्वजनिक कर दिया। 

इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा है, "हमने सौरव गांगुली को बीसीसीआइ का चेयरमैन चुन लिया है। 23 अक्टूबर को इसका आधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा।" आपको बता दें, 23 अक्टूबर को बीसीसीआइ के चुनावों के नतीजे आने हैं। इसके अलावा उसी दिन बोर्ड की AGM यानी एनुअल जनरल मीटिंग होनी है। इसी दौरान गांगुली की ताजपोशी होगी।

उधर, सौरव गांगुली ने मुंबई में बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कहा है, "मैं एक ऐसी स्थिति में हूं, जहां मैं टीम के हित में फैसले ले सकता हूं, जिससे टीम को फायदा हो।मुझे उम्मीद है कि हम अगले कुछ महीने में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सामान्य स्थिति में ला सकते हैं।" अंदरखाने 13 अक्टूबर को ही इस बात की पुष्टि हो गई थी कि गांगुली बीसीसीआइ के मुखिया बनने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली मौजूदा समय में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं। हालांकि, सौरव गांगुली की बतौर बीसीसीआइ अध्यक्ष कार्यकाल एक साल से भी कम समय के लिए हुआ है। जुलाई 2020 में गांगुली को ये कुर्सी छोड़नी होगी, क्योंकि बोर्ड के नियम कहते हैं कि एक व्यक्ति 6 साल के लिए क्रिकेट बोर्ड के साथ बतौर एडमिनिस्ट्रेटर जुड़ा रह सकता है। सौरव गांगुली 5 साल से बंगाल राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। 






Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :