दिल्ली सरकार का एलान मौसम साफ अब ऑड -इवन की जरूरत नहीं रहमनुल्लाह की तूफानी पारी के साथ अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया बंगलादेश में 9 गुना महंगी हुई प्याज,दूसरे देशो से आयात करने की पड़ी जरुरत। फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारत का एक और ड्रा झड़ते बालों की समस्या, रोकने में मदद करेंगे ये आसान टिप्स बोनी फाई को-एड सी सेकेंडरी विद्यालय का वार्षिक खेल दिवस 2019 अगर आपकी भी होना चाहती है पतली तो बस इन आसान तरीको से करें डाइटिंग सरकार का ठेके कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला अधिकारियों-कर्मचारियों,और बच्चों समेत सभी ने नशे को खत्म करने की ली शपथ क्या कॉमनट्री बॉक्स तक ही सीमित है गौतम गंभीर की प्रदूषण को लेकर गंभीरता पति 1 पत्नियां 39, कितना बड़ा होगा परिवार क्या आप जानते है दुनिया का सबसे लम्बा इंसान 2 फीट 0.6 इंच वाली महिला की कहानी महिला T-20 जेमिमह ने दिखाया कमाल जोरदार भूकंप के बाद इंडोनेशिया में अब सुनामी का खतरा क्या दिल्ली है रेप का केपिटल ? आंध्र प्रदेश के कुरनूल में 6 साल के बच्चे कि सांभर की कड़ाही में गिरने से मौत राजनाथ पहुंचे अरुणाचल के बुमला पोस्ट पर बोले भारत और चीन सीमा पर तनाव नहीं नोएडा: पार्क में लड़की के साथ हुआ गैंगरेप, चार आरोपी गिरफ्तार, दो हुए फरार कटरीना कैफ-विक्की कौशल सामने आये दोनों के अफेयर के चर्चे

स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चोटी पर काबिज स्टीव स्मिथ के करीब पहुंच गए हैं। कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में 254 रनों की पारी खेली थी।

sakshi sharma 14-10-2019 16:57:55



भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चोटी पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के काफी करीब पहुंच गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट में 254 रनों की शानदार पारी खेलने वाले कोहली अब स्मिथ से सिर्फ 1 रन पीछे हैं। कोहली की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। वह टॉप 20 में पहुंच गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 108 रनों क पारी खेलने वाले अग्रवाल 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमश: चौथे और नौवें स्थान पर हैं। टॉप 10 में कोहली के अलावा ये दोनों अन्य भारतीय बल्लेबाज हैं।


रविचंद्रन अश्विन को भी तीन स्थान का फायदा हुआ है। वह अब सातवें स्थान पर हैं वहीं बुमराह अभी तीसरे स्थान पर कायम हैं। ऑलराउंडर्स की बात करें तो रविंद्र जडेजा दूसरे पायदान पर हैं और वहीं वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पहले स्थान पर हैं। वहीं अश्विन पांचवें नंबर पर हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद कोहली जनवरी 2018 के बाद पहली बार 900 अंक से नीचे आए थे। वह अब 936 अंक पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग से एक अंक कम है। कोहली बीते साल अगस्त में वहां पहुंचे थे।

दुनिया के नंबर वन वनडे बल्लेबाज के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 अक्टूबर से रांची में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी मैच में स्टीव स्मिथ से आगे निकलने का मौका होगा।

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :