इलाहबाद कोर्ट ने रद्द की अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया टीम का असली लक्ष्य नागरिकता कानून पर बोले PM, मोदी अधिनियम पर हिंसक विरोध दुर्भाग्यपूर्ण नागरिकता कानून को लेकर चल रहे प्रदर्शन में दिल्ली में आज फिर फूंकी गयी बसें 15 फरवरी से शुरू होंगी 10वी ऑर 12वी की CBSE की बोर्ड परीक्षा नागरिकता कानून : पश्चिम बंगाल मे हिंसक प्रदर्शनों के चलते अब इंटरनेट भी बंद नागरिकता कानून को लेकर असम, त्रिपुरा, ऑर नगालेंड समेत कई पूर्वोतर राज्यों मे हिंसक प्रदर्शन अब भाजपा का सहयोगी असम गण परिषद खुद ही नागरिकता कानून के विरोध मे पहुचेगा SC बिग बॉस एक्ट कंटेस्टेंट और एक्ट्रेस पायल रोहतगी को विवादित बयान के चलते किया अरेस्ट वीडियो जारी कर कहा कि उनकी सरकार असम के लोगों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री सर्बानंद मुंबई पोलिक एको मिला सलमान के घर को बम से उड़ाना वाला ईमेल अपने पद से इस्तीफा देने वाले सवाल पर जाने जदयू के प्रशांत किशोर का जवाब मोदी हैं तो 100 रुपये किलो प्याज, 45 साल की सर्वोच्च बेरोजगारी मुमकिन है : प्रियंका गांधी हमारे देश को बांटा जा रहा है और अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा रहा है: राहुल गांधी जलोड़ी दर्रा में हुई इस साल की दुसरी भारी बर्फ़बारी नवलेखा की कार्यशाला आसान और अपमार्जित गूगल न्यूज सर्विस इस सर्दी मे यहाँ जाकर ले सकते है साल के अंतिम दिनो का मजा दुनिया के पहले एचआईवी पॉजिटिव 'स्पर्म बैंक' की शुरुआत करने वाला देश बना न्यूजीलैंड भारत के हिटमैन बने दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी "महंगाई डायन खाय जात है" तीन साल के सबसे बड़े स्तर पर पहुची मुद्रास्फीति

जानलो व्हाट्स अप्प का नया अपडेट- क्या है नया ?

जानलो व्हाट्स अप्प का नया अपडेट- क्या है नया ?

Abhishek sinha 07-11-2019 15:32:31



 इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स फीचर को ग्लोबली पेश कर दिया है। यह फीचर के जरिए यूजर्स यह कंट्रोल कर पाएंगे की उन्हें कौन ग्रुप में जोड़ सकता है और कौन नहीं। इस फीचर को सबसे पहले बीटा वर्जन में पेश किया गया था। पिछले महीने iPhone के कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी किया गया था। अब इसे एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर हर यूजर के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

जानें कैसे करें नया फीचर इस्तेमाल: ग्रुप सेटिंग फीचर को इस्तेमाल करन के लिए यूजर्स को ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद Account में जाकर Privacy पर टैप करें। अब Groups पर टैप कर दें। यहां आपको My Contacts Except... विकल्प मिलेगा। इससे आपको यह कंट्रोल मिलेगा कि कौन आपको ग्रुप में जोड़ सकता है और कौन नहीं। इस फीचर के जरिए आप जिस व्यक्ति को खुद को ग्रुप में एड करने से रोकेंगे वो आपको किसी भी ग्रुप में एड करने के लिए प्राइवेट मैसेज इनवाइट भेज पाएगा। इस इनवाइट को एक्सपेट करने के लिए आपके पास 3 दिन का समय होगा जिसके बाद यह इनवटेशन एक्सपायर हो जाएगा।

इससे पहले WhatsApp ने एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट पेश किया था। इस नए अपडेट को Google Play beta programme channel पर ही रोलआउट किया गया है। इसे केवल बीटा वर्जन के यूजर्स से ही इस्तेमाल कर पाएंगे। नए अपडेट में यूजर्स को कई नए इमोजीज उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही तीन इमोजीज का लुक भी बदलेगा। यह नया वर्जन 2.19.315 है। इस अपडेट में फिलहाल नेटफ्लिक्स ट्रेलर वीडियोज और डार्क मोड फीचर को जगह नहीं मिली है।

अब आप WhatsApp फिंगरप्रिंट फीचर को भी इस्तेमाल कर पाएंगे। इसे कितने टाइम में अनलॉक करना है यह आप खुद ही सेलेक्ट कर पाएंगे। आपको बता दें कि इसमें आप 1 मिनट से लेकर 30 मिनट तक आप कितना भी समय चुन सकते हैं।  

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :