दिल्ली में 8 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल

हरियाणा में बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों ने लगाया जाम भारत ने चीनी सीमा पर 6 नई पहाड़ियों पर किया कब्जा बिल आने से किसानों की इनकम होगी डबल या हो जाएंगे बर्बाद बिल से नाराज विपक्ष उपसभापति के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव कृषि बिल के विरोध में संसद परिसर में धरने पर बैठी विपक्ष IPL 2020: दिल्ली और पंजाब में आज होगी कांटे की टक्कर विपक्ष के विरोध-हंगामे के बीच नारेबाजी से किसान बिल पास किसानों को पूंजीपतियों का ‘गुलाम' बना रही सरकार- राहुल गांधी कृषि बिल पर राज्यसभा में पक्ष-विपक्ष आमने सामने विपक्षी इसको हरायें, यही किसान चाहता है- केजरीवाल क्या अफवाह पर ही एक मंत्री ने दे दिया इस्तीफा- संजय राउत राज्यसभा में किसान बिल के पास होने का ये है गणित दुनिया भर में अब तक इतने करोड़ लोग हो चुके है संक्रमित कृषि बिल पर चर्चा के दौरान राज्यसभा में हंगामा बिहार में AIMIM और समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक के बीच गठबंधन तय: असदुद्दीन ओवैसी 4,130 रुपये सस्ता हुआ सोना,चांदी में आई 10,379 रुपये की गिरावट क्या कोरोना के चलते अभी भी अस्पतालों में ऐसा हो रहा है राज्यसभा में कल पेश होगा कृषि सुधार विधेयक ड्रग्स को लेकर बोले अनुराग कश्यप बिहार में मौत का दूसरा सबसे बड़ा कारण है डायरिया

दिल्ली में 8 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल

Gauri Manjeet Singh 30-07-2020 12:15:13

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज दिल्लीवालों को बड़ा तोहफा दिया है। केजरीवाल ने राज्य में डीजल (Diesel Price in Delhi) पर वैट के रेट में बड़ी कमी करने का ऐलान किया है। कैबिनेट की बैठक के बाद केजरीवाल ने बताया कि फैसला किया गया है कि राज्य में आर्थिक गतिविधियों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दिए जाएं। बता दें कि दिल्ली सरकार लॉकडाउन के दौरान पेट्रोल पर VAT (Value Added Tax) 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया था।

दिल्ली में डीजल पर घटा VAT

केजरीवाल सरकार ने डीजल पर VAT 30 फसदी से घटाकर 16.75 फीसदी कर दिया है। इससे दिल्ली में डीजल के दाम 8.36 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो डीजल 82 का कल मिल रहा था वह अब 73.64 पैसे का मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि लोगों का आग्रह था कि तेल की कीमतों को घटाया जाए। इससे दिल्ली की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। रेहड़ी, पटरी वालों को इजाजत दी गई कि वो अपना काम शुरू करें।


ईंंधन के दाम पर बीजेपी-AAP में हुई थी तकरार

बता दें कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की बढ़ोतरी पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और विपक्षी बीजेपी में काफी तकरार हुई थी। बीजेपी ने दिल्ली में मंहगे तेल का जिम्मेदार केजरीवाल सरकार को ठहरा रही थी। लॉकडाउन के दौरान केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल पर वैट 27 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत और डीजल पर वैट 16.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत कर दिया था। बता दें कि जून में पहली बार दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल की कीमत से ज्यादा हो गई थी। इसके अलावा केजरीवाल राज्य में कोरोना के घटते मामलों के बाद की स्थिति पर कोई फैसला कर सकते हैं।


जाब्स पोर्टल से बड़ा फायदा

केजरीवाल ने कहा कि जाब्स पोर्टल को शुरू करने से बड़ा फायदा हुआ है। सभी दुकानदारों, व्यापारियों से अपील करता हूं कि वे दुकानें खोलें, सोशल डिस्टेंगिंस रखते हुए काम करें। उद्योग वाले उद्योग खोलें। आने वाले दिनों में व्यापारियों से मिलने वाला हूं। जो भी समस्या होगी उसे ठीक करेंगे।


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :