अफगानिस्तान में स्वंतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी काबुल में अलग अलग जगहों पर हुए धमाके

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

अफगानिस्तान में स्वंतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी काबुल में अलग अलग जगहों पर हुए धमाके

19-08-2019 17:21:51

आफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिलसिलेवार धमाके हुए हैं। जानकारी के मुताबिक इन धमाकों में कम से कम 66 लोगों के घायल होने की खबर हैं। बताया जा रहा है कि ये धमाके पूर्वी अफगानीस्तान के जलालाबाद में हुए है।

ताजा जानकारी के मुताबिक सार्वजनिक जगहों पर एक के बाद एक लगभग 10 धमाके हुए।अधिकारियों के मुताबिक अभी तक किसी भी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली हैं। माना जा रहा है कि धमाकों के पीछे इस्लामिक स्टेट (आईएस) और तालिबान आतंकवादी संगठनों का हाथ हो सकता है।

बता दें
कि इससे पहले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने राजधानी काबुल में एक शादी समारोह के दौरान हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 63 लोग मारे गए थे और लगभग 200 घायल हुए थे।

अधिकारियों के मुताबिक इन बमों को जलालाबाद के एक बाजार के पास लगाया गया था, जहां सैकड़ों लोग स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद इकट्ठे हुए थे। 

इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के संबोधन के दौरान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आतंकवादियों के ठिकानों को खत्म करने के लिए  अफगानिस्तान के साथ खड़े होने का आह्वान किया था।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :