दुनिया भर में अब तक इतने करोड़ लोग हो चुके है संक्रमित

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

दुनिया भर में अब तक इतने करोड़ लोग हो चुके है संक्रमित

Anjali Yadav 20-09-2020 11:43:58

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ़ इंडिया,


दुनिया भर में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे है. बता दे कि शनिवार से अब तक दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 3.07 करोड़ पार कर गया, जबकि मृतकों की संख्या भी 9.57 लाख से ज्यादा हो चुकी है. महामारी की चपेट में आए 2.23 करोड़ लोग ठीक भी हुए है.


फ्रांस और ब्रिटेन में दूसरी लहर की आहट

वही इस बीच  फ्रांस और ब्रिटेन में संक्रमण की दूसरी लहर की आहट तेज हो गई है. फ्रांस में शुक्रवार को जहां 13,215 नए मामले दर्ज हुए, वहीं ब्रिटेन में यह आंकड़ा 4,332 रहा.

रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस सरकार ने माना है कि अगस्त में देश के ज्यादातर हिस्सों में संक्रमण पर काबू पा लिया गया था लेकिन सितंबर में मामले फिर तेजी से बढ़े है. देश में शुक्रवार को 154 लोगों की मौत हुई, जो तीन माह में एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है.      



मई के बाद शुक्रवार को मिले सर्वाधिक मरीज


face="Times New Roman" size="3">
फ्रांस में मृतकों का आंकड़ा 31,249 हो गया है, जबकि 4.28 लाख संक्रमित है. वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी कहा कि फ्रांस और स्पेन की तरह ब्रिटेन में भी संक्रमण के दूसरी लहर के संकेत है. देश में मई के बाद शुक्रवार को सर्वाधिक मरीज सामने आए. उन्होंने देश में एक बार फिर सख्त लॉकडाउन के संकेत दिए है. ब्रिटेन में 3.85 लाख संक्रमित हैं, जबकि मृतकों की संख्या 41,732 हो गई है.


भारत ने मोजाम्बिक को दी 2.2 करोड़ मीट्रिक टन दवाइयां

भारत ने शुक्रवार को कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के तहत अफ्रीकी देश मोजाम्बिक को 2.2 करोड़ मीट्रिक टन हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन और पेरासिटामोल समेत 13 जरूरी दवाइयां दीं. मोजाम्बिक में भारत के उच्चायुक्त राजीव कुमार ने वहां के विदेश मंत्री वेरोनिका नटनील मैकमो डेल्होवो को खेंप सौंपी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जून में मोजाम्बिक के राष्ट्रपति फिलीपी नयूसी के साथ टेलीफोन वार्ता में मदद का भरोसा दिया था. मोजाम्बिक में संक्रमितों की संख्या 6,161 है, जबकि 39 लोगों की मौत हुई है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :