नेपाल में भारी बारिश के कारण आया भूस्खलन

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

नेपाल में भारी बारिश के कारण आया भूस्खलन

Anjali Yadav 24-09-2020 15:42:52

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,


नई दिल्लीः नेपाल में लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन शुरू हो गया है. श्यांगजा जिले में भूस्खलन के कारण 10 लोगों की मौत हो गई है. जिला अधिकारी गंगा बहादुर छेत्री ने बताया कि 10 लाशों को बरामद कर लिया गया है, जिसमें 9 लाशें एक ही परिवार की हैं. बाकी एक शख्स घायल है, जिसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

इससे पहले 13 सितंबर को नेपाल के सिंधुपालचौक जिले में भूस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में करीब नौ लोग मारे गए, जबकि अन्य 22 लापता हो गए थे. सिंधुपालचौक प्रशासन ने कहा था कि भूस्खलन के मलबे से नौ शव बरामद किए गए हैं जबकि लापता लोगों को खोजने के लिए तलाशी अभियान चलाया
गया.

सिंधुपालचौक प्रशासन के मुताबिक, भारी बारिश के कारण भूस्खलन तड़के करीब 4 बजे हुआ था. एक भूस्खलन ने बरहबिसे नगरपालिका में ऊपरी और निचली ओर दो बस्तियों को बहा दिया, जबकि एक अन्य भूस्खलन ने अगली बस्ती को क्षतिग्रस्त कर दिया. भूस्खलन से 19 घर पूरी तरह से जलमग्न हो गए, जबकि कई अन्य आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए थे.

भूस्खलन के बाद कुल 222 परिवारों को पुनर्वास की तत्काल आवश्यकता थी. नेपाल के अधिकारियों ने कहा कि चीन की सीमा से लगे सिंधुपालचौक जिले में साल 2015 में आए घातक भूकंप के बाद से भूस्खलन और बाढ़ का खतरा बना रहता है. भूकंप में नेपाल के सिंधुपालचौक में सबसे अधिक लोग हताहत हुए थे, वहीं कुल 9,000 लोग मारे गए थे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :