संस्कृति विवि के छात्र-छात्राओं ने किया टेक्नो टेस्ट-2020 मे तकनीकि प्रतिभा का प्रदर्शन

ब्राइडल शावर में आरती सिंह ने मचाई धूम माध्यमिक शिक्षा परिषद UP बोर्ड प्रयागराज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान

संस्कृति विवि के छात्र-छात्राओं ने किया टेक्नो टेस्ट-2020 मे तकनीकि प्रतिभा का प्रदर्शन

Deepak Chauhan 11-02-2020 16:38:51

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के स्कूल आफ इंजीनियरिंग एंड इन्फार्मेशन टेक्नोलाजी के द्वारा ‘टेक्नो टेस्ट-2020’ का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं के तकनीकि कौशल और ज्ञान को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में विशेष प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विश्विविद्यालय के कुलपति डा. राणा सिंह ने कहा कि हम विद्यार्थियों को जो शिक्षा देते हैं, उसे वे किस तरह से ग्रहण कर रहे हैं, उनके ज्ञान और कौशल में किस तरह से वृद्धि हो रही है, इसका परीक्षण होते रहना चाहिए। ‘टेक्नो टेस्ट 2020‘ इसी तरह का एक विशेष आयोजन है जिसमें छात्र-छात्राओं को अपने अर्जित तकनीकि
ज्ञान और कौशल के प्रदर्शन का मौका मिलता है। कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं ने अपने पेपर पढ़े, क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया और प्रगतिशील विचार प्रस्तुत किए।

कार्यक्रम में विवि के अकेडमिक डीन डा. अतुल कुमार, स्कूल आफ इंजीनियरिंग के डीन विंसेट बालू ने विद्यार्थियों को अपने-अपने वक्तव्यों से कुछ नया करने को प्रेरित किया। छात्र-छात्राओं ने अपने प्रगतिशील विचारों, पेपर और क्विज में सभी को अपने तकनीकि ज्ञान और कौशल से प्रभावित किया। प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को विश्विवद्यालय की विशेष कार्याधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा ने प्रमाणपत्र प्रदान किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज का समय कुछ नया करने का है। बच्चों को अपने तकनीकि ज्ञान के प्रदर्शन का अवसर मिलना चाहिए।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :