CRPF जवानों के साथ किड्स कॉलेज के बच्चों ने मनाया राखी और स्वतंत्रता दिवस

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

CRPF जवानों के साथ किड्स कॉलेज के बच्चों ने मनाया राखी और स्वतंत्रता दिवस

Khushboo Diwakar 16-08-2019 11:11:32

65 वी बटालियन कैम्प बच्चों के साथ सीआरपीएफ जवान जमकर थिरके
रायपुर: देश आजादी की सालगिरह के जश्न के साथ-साथ रक्षाबंधन का त्योहार भी मना रहें हैं. भाई और बहन के लिए ये सबसे बड़ा त्योहार है. इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं. ये त्योहार भाई-बहन के अटूट रिश्‍ते, प्‍यार, त्‍याग और समर्पण को दर्शाता है. भाई-बहन का पवित्र त्योहार राखी पर्व को किड्स कॉलेज के नन्हे-मुन्ने बच्चे सीआरपीएफ जवानों के साथ मनाया. प्रदेश की राजधानी रायपुर में तुलसी बाराडेरा 65 वी बटालियन कैम्प में किड्स कॉलेज के बच्चों ने जवानों की कलाई में राखी बांधकर उनको बहनों का प्यार दिए हैं. बहनें अपने भाइयों की लंबी उम्र और सुख की कामना की हैं. वहीं, जवान भाईयों उन्हें वादा देते हैं कि वो देशवासियों की जिंदगीभर रक्षा करेंगे.


राजधानी के शैलेन्द्र नगर स्थित किड्स कॉलेज के मासूम बच्चों ने सीआरपीएफ जवानों के चेहेरे में खुशियों की पल छोड़ दिए हैं. आज नन्हे-मुन्ने बच्चें जवानो के परिवार का हिस्सा बनकर साथ निभाए हैं. हमारे देश के जवान अपने परिवारों से दूर होकर हमारी रक्षा करते हैं. उन सभी जवानों के साथ मिलकर किड्स कॉलेज के बच्चो ने राखी और स्वतंत्रता दिवस को काफी उत्साह से माना रहे हैं. नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सीआरपीएफ 65 वी बटालियन के जवानो को
गुलाब भेटकर अपना स्नेह दी हैं. साथ ही सभी जवानो के माथे में तिलक लगाकर,कलाइयो में राखी बांधकर,मिठाई खिलाकर उनके परिवारों की बहन बनकर खड़े हुए हैं. जब जवानो ने अपनी कलाइयो पर राखी बंधवाई तो सभी बच्चों से देश की रक्षा करने का वादा भी किए हैं.


इस दौरान किड्स कॉलेज के बच्चो ने 65 वी बटालियन सीआरपीएफ जवानों के साथ खूब मस्ती किए हैं. साथ ही नन्हा मुन्ना राही हूँ, देश का सिपाही हूँ, बोलो मेरे संग जय हिन्द,गाने में सीआरपीएफ जवान बच्चों के साथ खूब थिरके हैं. इस समय जवानों ने अपने परिवार को याद करते हुए कहा आज हमें अपनें परिवार की कमी नहीं हो रही हैं. इन बच्चो ने हमारे परिवार का हिस्सा बनकर आये हैं. और हमारी माता-पिता,जीवन संगनी,बेटी,बहनों,भाइयो, का प्यार दिए हैं. और हमको अपने परिवार से दूर होकर भी आज अपनें परिवार के साथ हैं महसूस कर रहे हैं. किड्स कॉलेज के बच्चो ने भी जवानो के साथ मस्ती करने में कोई कसर नहीं छोड़ी हैं. अपनें डांस के साथ में सीआरपीएफ के जवानों को भी शामिल कर लिए. जवानो ने भी बच्चो को अपनें गोद में उठाकर प्यार करते हुए खूब थिरके हैं. इसके साथ ही सीआरपीएफ के जवानों ने अपनें प्यार,जीवन साथी को याद करते हुए गाना भी गाया गया हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :