कोरोना के चलते महाराष्ट्र के चार शहर 31 मार्च तक रहेंगे बंद : महाराष्ट्र सरकार

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

कोरोना के चलते महाराष्ट्र के चार शहर 31 मार्च तक रहेंगे बंद : महाराष्ट्र सरकार

Deepak Chauhan 20-03-2020 14:55:07

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र के चार शहर को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है। कोरोना वायरस के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया कि महाराष्ट्र के चार शहर मुंबई, नागपुर, पुणे, पिंपरी चिंडवड़ 31 मार्च तक बंद रहेंगे। इस बंद के तहत इंटरनेटशनल एयरपोर्ट और जरूरी सामानों की दुकानों को छोड़ कर सभी शॉप 31 मार्च तक बंद रहेंगे। यानी इस बंद के दौरान इन चार शहरों में सिर्फ बैंक, दवा, किराना और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी। 

कोरोना पर एहतियाती कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार ने आवश्यक सेवाओं और सार्वजनिक परिवहन को छोड़कर मुंबई महानगर क्षेत्र में पूर्ण रूप से बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने हिदायत दी है कि यह छुट्टी नहीं है, भीड़ से बचें। हाालंकि, इस बंद के दौरान राज्य में बैंक खुले रहेंगे।


महाराष्ट्र में कोरोना के कितने मामले

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि महाराष्ट्र में तीन और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हो गई है। टोपे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि
ये तीन मामले मुम्बई, पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ में सामने आए हैं। राज्य में गुरुवार रात तक 49 लोग कोविड-19 से पीड़ित थे। इसमें वह 64 वर्षीय व्यक्ति शामिल जिनकी इस सप्ताह मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार महात्मा ज्योतिबा फुले जन आरोग्य योजना के तहत कोविड-19 के मरीजों के इलाज का खर्च उठाएगी।


भारत में कहां कितने मामले सामने आए

दिल्ली में कोरोना से संक्रमण के अब तक 17 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 18 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं। लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है। तेलंगाना में 9 विदेशियों समेत 15 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत 7 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु में 3 मामले सामने आए हैं, जबकि आंध्र प्रदेश और पंजाब में दो-दो और ओडिशा, चंडीगढ़, उत्तराखंड और बंगाल में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :