Delhi Rain: झमाझम बारिश के साथ कई जगह गिरे ओले

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

Delhi Rain: झमाझम बारिश के साथ कई जगह गिरे ओले

Deepak Chauhan 14-03-2020 15:25:43

दिल्ली-एनसीआर के आसमान में छाए बादल आखिरकार दोपहर बाद बरस पड़े। इस बीच कई इलाकों में बारिश के चलते घना अंधेरा छा गया है। वहीं, दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश के साथ ओले पड़ने की भी खबर है। बारिश के चलते कई जगहों पर सड़कों पर पानी भरने से जाम लगना शुरू हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली इलाके में झमाझम बारिश के साथ ओले गिर रहे हैं, इससे लोगों का सड़क पर पैदल चलना तक दूभर हो रहा है।

इससे पहले शुक्रवार शाम को और फिर रात को हुई बारिश से सड़कों पर पहले से ही पानी भरा हुई था और फिर शनिवार को दोपहर हुई बारिश के चलते जाम लगने लगा है। 

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम को एक बार फिर मौसम बदल गया। देर शाम के बाद रात को भी कुछ इलाकों में बारिश हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, रविवार से मौसम में तेजी से बदलाव होगा और गर्मी में इजाफा हो सकता है।


अधिकतम तापमान में हुआ इजाफा

पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में यह बदलाव आ रहा है। इससे पहले शुक्रवार को अन्य दिनों की तुलना में अधिकतम तापमान में इजाफा हुआ। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस रहा और न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया
गया। हालांकि, अधिकतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस कम बताया रहा है। 


रविवार से बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से मौसम बदलने लगेगा। अनुमान है कि 18-19 मार्च तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। वहीं दिन में धूप खिलने से गर्म हवा चलने के कारण न्यूनतम तापमान भी बढ़कर 17 डिग्री तक पहुंच सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले सप्ताह से मौसम में बदलाव आएगा और मार्च के आखिर तक अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा जबकि अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक यह 35 डिग्री पार हो जाएगा। अप्रैल में ही यह 40 डिग्री सेल्सियस तक भी छू सकता है।


अप्रैल में तापमान में होगी तेजी से बढ़ोतरी

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि आमतौर पर सर्दी, खांसी, जुकाम इत्यादि फ्लू तापमान बढ़ने के साथ खत्म हो जाते हैं। लेकिन कोरोना को लेकर अभी कुछ कह पाना मुश्किल है। अलबत्ता, दो सप्ताह की देरी के कारण अबकी बार गर्मी कुछ दिन आगे बढ़ गई है। उम्मीद है कि अप्रैल में गर्मी और तापमान दोनों ही अपने रंग में आ जाएंगे।

बताया जा रहा है कि इस साल गर्मी के मौसम में तापमान में 1 से 1.5 डिग्री सेल्सियस का इजाफा होगा। मई महीने के अंत तक अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :