NRC/CAA : जूही चावला के सियासी बोल कहा, पहले खुद समझे फिर बोले

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

NRC/CAA : जूही चावला के सियासी बोल कहा, पहले खुद समझे फिर बोले

Deepak Chauhan 09-01-2020 16:25:41

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर अभिनेत्री जूही चावला ने बुधवार को कहा कि सरकार की लगातार आलोचना करने के बजाए, किसी को अपने आचरण पर विचार करना चाहिए और विभाजन के बजाए एकजुट होने की बात करनी चाहिए। आपको बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा के बाद जेएनयू जाने के लिए बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण को सोशल मीडिया में 'बायकॉट' का भी सामना करना पड़ा, लेकिन बॉलीवुड हस्तियों समेत कई लोगों ने उनकी काफी प्रशंसा भी की। 

जूही ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि हम पहले रुक कर समझ लें कि बात क्या है, क्यों है, किस लिए बनाई गई है और क्या हो रहा है। हम पहले समझे और फिर मुंह खोलें। कोई भी चीज तोड़ने में बहुत वक्त नहीं लगता है। उठकर बस को तोड़ दिया और घुस किसी का सिर फोड़ दिया लेकिन कुछ जोड़ने बहुत वक्त लगता है। 

उन्होंने कहा कि हम काम करने जा रहे हैं, यह सोचकर कि अपने काम को कैसे अंजाम दिया जाए, तब कहीं कोई घटना घटती है और अचानक मीडिया हमसे पूछती है, आप इस बारे में क्या सोचते हैं? हम इस मामले को नहीं समझ पाते हैं, लोगों को बात समझ में नहीं आई है लेकिन आपको एक प्रतिक्रिया की आवश्यकता है।

जूही ने पत्रकारों से कहा कि
लोग इसे समझते हैं, चाहे वह एनआरसी हो या सीएए, क्यों इस बारे में बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह दुख की बात है कि लोग एकता से ज्यादा विभाजन की बात करते हैं।

उन्होंने कहा कि हर कोई फूट डालने की बात करता है। हम एकजुट होने की बात क्यों नहीं करते? हर कोई क्यों कहता है सरकार क्या कर रही है, वह ऐसा क्यों कर रही है? लेकिन मैं कहती हूं कि अगर आप एक उंगली उठाते हैं तो तीन उंगलियां आप पर होती हैं। हम क्या कर रहे हैं? चलो शांत हो जाओ, स्थिति को समझो।


जेएनयू छात्रों के साथ खड़े रहने पर दीपिका सोशल मीडिया पर हुई थी ट्रोल

आपको बता दें कि जेएनयू हिंसा मामले में दीपिका के कैंपस में पीड़ित छात्रों से मुलाकात के बाद से ट्विटर पर हैशटैग 'बॉयकॉट छपाक' के जवाब में हैशटैग 'आई सपोर्ट दीपिका' और 'छपाक देखो तपाक से' ट्रेंड करने लगा। दरअसल, दीपिका हमले का शिकार हुए छात्रों के साथ एकजुटता प्रकट करने के लिये मंगलवार शाम अचानक जेएनयू पहुंच गई थी जहां एक सभा में उनके छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष के साथ खामोश खड़े रहने को फिल्म जगत और उससे बाहर लोगों की प्रशंसा मिली। वहीं दूसरी और एक वर्ग ने शुक्रवार को रिलीज हो रही उनकी फिल्म छपाक के बहिष्कार का आह्वान किया।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :