सचिन पायलट के फेसबुक पोस्ट पर फिर दिखाई दिया कांग्रेस का 'हाथ'

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

सचिन पायलट के फेसबुक पोस्ट पर फिर दिखाई दिया कांग्रेस का 'हाथ'

Gauri Manjeet Singh 27-07-2020 16:04:10

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच वर्चस्व की लड़ाई बीते दिनों सामने आ गई। इससे बीजेपी को लगने लगा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह, वह कांग्रेस के एक और बड़े नेता को अपने पाले में करने में कामयाब हो गई है। लेकिन, पायलट के हालिया फेसबुक पोस्ट्स से बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है। हालांकि, पायलट कुछ समय पहले भी बीजेपी में जाने की अटकलों को सिरे से खारिज कर चुके हैं।


सचिन पायलट ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक पर कुछ पोस्ट्स की हैं, जिसमें कांग्रेस पार्टी का हाथ का चिह्न वापस लौट आया है। उन्होंने एक के बाद एक कई पोस्ट्स कीं। राजस्थान का विवाद शुरू होने के कुछ समय बाद उनके फेसबुक पोस्ट्स से पार्टी का हाथ का चिह्न गायब हो गया था। इसके बाद से उनके बीजेपी में जाने या फिर कोई और विकल्प चुनने की अटकलें तेज हो गई थीं।


पूर्व उप-मुख्यमंत्री पायलट ने फेसबुक पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं, जिसमें हाथ का चिह्न दिखाई दिया। उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'सेवा और निष्ठा के पर्याय एवं राष्ट्र की सुरक्षा और जनता की रक्षा के लिए सदैव निःस्वार्थ भाव से समर्पित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के समस्त जवानों एवं देशवासियों को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।' इसके अलावा, उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर भी फेसबुक पर पोस्ट लिखा है। इन दोनों पोस्ट में नीचे के भाग में कांग्रेस पार्टी का चिह्न 'हाथ' मौजूद है। वहीं, दूसरी ओर सचिन
पायलट के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स के बारे में जानकारी दी गई है।




कांग्रेस नेता के बीजेपी में जाने की अटकलों को उन पोस्ट्स से भी बल मिला था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस का 'हाथ' का निशान हटा दिया था। उन्होंने पिछले दिनों कारगिल विजय दिवस और नाग पंचमी को लेकर जो फेसबुक पोस्ट किए थे, उसमें पार्टी सिंबल मौजूद नहीं था। 


कारगिल विजय दिवस पर सचिन ने लिखा था, 'कारगिल विजय दिवस के अवसर पर 1999 के कारगिल युद्ध में अपने अदम्य साहस, अद्भुत पराक्रम एवं शौर्य से दुश्मनों को पराजित कर देश को गौरवान्वित करने वाले माँ भारती के वीर सपूतों को सादर नमन। हमारे देश के वीर जवान हमारा गौरव हैं।' हालांकि, पायलट पहले ही बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर चुके हैं।




बीजेपी में जाने की अटकलों को किया था खारिज


राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ना तो बीजेपी जॉइन करने जा रहे हैं और ना ही विपक्षी पार्टी के साथ उनकी कोई बैठक होने जा रही है। राजस्थान कांग्रेस में भूचाल के बीच सचिन पायलट के एक करीबी सहयोगी ने 'हिन्दुस्तान टाइम्स' से बातचीत में 13 जुलाई को यह दावा किया था। को यह दावा किया। वहीं, इसके दो दिन बाद खुद पायलट ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था, 'मैं बीजेपी में नहीं शामिल हो रहा हूं। जो ऐसा (बीजेपी में शामिल होने की बात) कह कर रहे हैं वह असल में मुझे गांधी (गांधी परिवार) के नजरों में गिराना चाहते हैं।' उन्होंने इस बात को भी खारिज किया था कि बीजेपी के साथ मिलकर कांग्रेस के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :