टॉप 10 डरावनी फिल्मे

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

टॉप 10 डरावनी फिल्मे

Abhishek sinha 13-11-2019 15:33:43

क्या आप डरावनी फिल्मों को देखने में रूचि रखते है ? अगर हाँ तो ये आप के लिए है।  तो आज हम ऐसी ही कुछ डरावनी फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे है  जिसे बॉलीवुड और हॉलीवुड द्वारा फिल्माया गया है, और इन में से कई ऐसी फ़िल्में है जो ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुई थी, तो चलिए इस रोमांचक और डरावनी फिल्मों के बारे में जानते है- नॉमिनेट हुई थी, तो चलिए इस रोमांचक और डरावनी फिल्मों के बारे में जानते है-

1. दि एक्जॉरसिस्ट=  साल 1974 में आयी पहली अमेरिकी हॉरर फिल्म दि एक्सॉज़रसिस्ट को ऑस्कर अवॉर्ड में नॉमिनेट भी किया गया फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की पर आधारित है जिसके शरीर पर भूत अपना कब्ज़ा  कर लेता है और फिर उसे लड़की के शरीर से बाहर निकालने के लिए तांत्रिक अपना पूरा ज़ोर लगा देता है। इस फिल्म से जुड़ी एक और खास बात आपको बता दें की इस हॉलीवुड फिल्म से प्रभावित होकर बॉलीवुड फिल्मेकर राम गोपाल वर्मा नें फिल्म भूत बनाई थी।

2.दी कॉन्ज्युरिंग = कॉन्ज्युरिंग हॉलीवुड की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों से ही नही बलकी दुनिया की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों में से एक मानी जाती है एक कपल अचानक से अपना घर बदल कर अपने बच्चों के साथ एक ऐसे घर में शिफ्ट होता है जहां भूत रहते हैं और फिर उनके साथ हादसों का सिलसिला शुरू होता है सबसे पहले उस कुत्ते की मौत हो जाती है जो घर के अंदर जाने के लिए तैयार नही होता मौत का सिलसिला यहीं से शुरू होता है।

3. रोज़मैरी बेबी (1968)= रोज़मैरी एक ऐसी डरावनी हॉलीवुड फिल्म है जो कॉन्ज्युरिंग, और एक्सॉज़रसिस्ट जैसी सत्य घटना पर आधारित फिल्म है ये फिल्म सन 1968 रिलीज़ हुई थी कहानी एक ऐसी मां पर आधारित है जो एक ऐसे बच्चे को जन्म होता है जो शैतान जन्म से ही शैतान बन जाता है। अगर आप कमज़ोर दिल के हैं तो इस फिल्म को ना देखें ।

4. दी रिंग (2002)= दी रिंग एक ऐसी हॉरर फिल्म है जो जापान की एक घटना पर आधारित कहानी है जिस पर बाद में फिल्म बनाई गई है एक अमरीकी फिल्म है ये फिल्म 2002 में रिलीज़ हुई थी पूरी फिल्म एक टेप पर बेस्ड है एक ऐसी टेप जो कोई भी देखता है तो सात दिन के भीतर उसकी मौत हो जाती है टेप में एक लड़की है जो एक कुएं से बाहर आती है और टेप देखने वाले को मार डालती है। अगर आपको डर लगता है तो इस फिल्म को किसी के साथ देखें बजाय अकेले देखने के।

6. ईविल डेड (1981)= ईविल डेड एक हॉलीवुड
हॉरर फिल्म है  फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए  इस फिल्म के चार पार्ट बनाए गए हैं फिल्म के सभी पार्ट काफी डरावने हैं लेकिन मूवी का आखिरी पार्ट सबसे ज्यादा डरावना है। फिल्म की पूरी कहानी एक शैतानी किताब पर आधारित है। जिसमें शैतारों का पूरा झूंड दूसरी दुनिया से किताब के सहारे इस दुनिया में आ जाता है फिल्म पूरी कहानी जंगल में पड़ी इसी किताब के साथ शुरू होती है।

5. ड्रैकुला (1985)= ड्रैकुला एक बेहद ही पॉपुलर हॉरर फिल्म है कई खतरनाक डरावनी फिल्मों की लिस्ट में शामिल ड्रैकुला एक बहुत ही डरावनी फिल्म है यह फिल्म 1992 में रिलीज़ हुई थी आपको बता दें की यह फिल्म ब्रैम स्टोकर की नॉवेल पर बनी है ।

6. स्लीपी हॉलो (1999)= स्लीपी हॉलो हॉलीवुड की सबसे ज्यादा खतरनाक और डरावनी फिल्मों में से एक है सन 1999 मे रिलीज़ हुई इस फिल्म हॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर जॉनी डेप भी एक्टिंग करते दिखाई दिए आपको बता दें की इस फिल्म को बेहतरीन आर्ट डायरेक्शन के लिए सर्वोच्च ऑस्कर अवार्ड से भी नवाज़ा गया है।

7. एनाबेले (2014)= दुनिया भर की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मो में से एक है एनाबेले  दो जवान महिलाओं और एक पुरूष के जिंदगी के इर्द गिर्द घूमती फिल्म में एक भूतिया गुड़िया आती है जिसके आने से तीनों की जिंदगी बदल जाती है बाद में  उस गुड़िया को घर से निकालने के लिए एक फादर आते हैं इस डरावनी भूतिया फिल्म को भी आप अकेले ना देखें तो बेहतर है।

 8.1920 (बॉलीवुड)= विक्रम भट्ट की साल 2008 में आई फिल्म 1920 भी दुनिया भर की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों में से एक हैं पालमपुर में एक नया शादी शुदा जोड़ा रहने आता है जहां लीसा के शरीर पर एक आत्मा अपना कब्ज़ा कर लेती है और फिर उसका पति उस आत्मा को खत्म करने के लिए  एक फादर की मदद लेता है बाद हनुमान चालिसा का पाठ करता है और लीसा के शरीर से आत्मा चली जाती है।

9- डरना मना है (2003)= परवाल रमन द्वारा निर्देशित फिल्म डरना मना है बॉलीवुड की सबसे ज्यादा डरावनी फिल्मों में से एक है फिल्म में 6 अलग-अलग कहानियों को दिखाया गया है । जिसमें बॉलीवुड के कई एक्टर दिखाई दिए हैं।

10. भूत (2003)= बॉलीवुड फिल्मेकर  राम गोपाल वर्मा नें हॉलीवुड हॉरर द एक्जॉरसिस्ट मूवी से काफी मिलती जुलती फिल्म भूत बनाई । अजय देवगन और उर्मिला मातोंडकर फिल्म में लीड रोल में दिखाई दिए हैं दोनों पत्नी एक भूतिया घर में रहने आते हैं जहां आत्माएं उर्मिला के शरीर में प्रवेश कर जाती हैं और अजय देवगन भूत को खत्म करने के लिए तांत्रिक की सहायता लेते हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :