सुशांत केस : जानिए, ED ने रिया चक्रवर्ती से किस तरह के पूछे होंगे सवाल

चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

सुशांत केस : जानिए, ED ने रिया चक्रवर्ती से किस तरह के पूछे होंगे सवाल

Gauri Manjeet Singh 07-08-2020 19:57:57

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनकी प्रबंधक श्रुति मोदी से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की। मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित जांच एजेंसी के कार्यालय में पेश हुईं। रिया अपने साथ भाई शोविक को लेकर पहुंचीं थी, लेकिन अभी यह नहीं स्पष्ट हो सका है कि शोविक से पूछताछ की गई या नहीं।  सुशांत के साथ काम कर चुकीं श्रुति भी रिया के तुरंत बाद ईडी के समक्ष पेश हुईं।

निदेशालय ने पूछताछ के लिए 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती को तलब किया था। लेकिन रिया ने एजेंसी से अपील की थी कि उच्चतम न्यायालय में उनकी याचिका की सुनवाई होने तक उनका बयान दर्ज नहीं किया जाए। हालांकि निदेशालय ने रिया का आग्रह खारिज कर दिया। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि ईडी द्वारा आग्रह खारिज करने के बाद वह निदेशालय के कार्यालय में पेश हुईं।

रिया से ईडी ने क्या पूछे होंगे सवाल:

- रिया से राजपूत संग उनके लिव-इन संबंधों के बारे में भी पूछताछ की गई। 

- क्या रिया ने किया है सुशांत के 15 करोड़ का हेरफेर?

- रिया के नाम मुंबई में दो प्रॉपर्टी, इन दोनों को खरीदने का कहां से किया गया लेन देन?

- सुशांत की कंपनी से रिया और उनके भाई का नाम क्यों जुड़ा है?

- सुशांत की कंपनियों के फ्लैट रिया के पिता के नाम रजिस्ट क्यों हैं?


xss=removed>रिया पुलिस जांच में सहयोग करेंगी : वकील  

चक्रवर्ती ने न्यायालय में याचिका दायर करके बिहार पुलिस द्वारा दर्ज मामले को स्थानांतरित कर मुंबई पुलिस को सौंपे जाने का अनुरोध किया था। रिया के वकील ने कहा कि 28 वर्षीय अभिनेत्री कानून का पालन करने वाली नागरिक हैं और वह पुलिस जांच में सहयोग करेंगी। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई स्थित उनके आवास में फांसी से लटका मिला था। राजपूत के पिता केके सिंह ने चक्रवर्ती और उनके कुछ रिश्तेदारों के खिलाफ पटना पुलिस में 25 जुलाई को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में धोखाधड़ी करने और अभिनेता को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। सिंह द्वारा राजपूत के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी का आरोप लगाए जाने के बाद ईडी ने 31 जुलाई को चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था। 

पिठानी-रितेश से होगी पूछताछ: 
ईडी ने इस मामले में राजपूत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है। पिठानी को शनिवार को पेश होना है। पिठानी एक आईटी पेशेवर है जो सुशांत के साथ उनके कमरे में रह चुका है। बताया जा रहा है कि पिठानी इस समय मुंबई से बाहर है। हालांकि वह मुंबई पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करा चुके हैं। चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से भी पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :