एएन-32 एयरक्राफ्ट के सर्च ऑपरेशन में 6 शव बरामद

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

एएन-32 एयरक्राफ्ट के सर्च ऑपरेशन में 6 शव बरामद

Deepak Chauhan 20-06-2019 16:08:02

एएन-32 एयरक्राफ्ट के सर्च ऑपरेशन में जुटी वायुसेना की टीम ने गुरुवार को दुर्घटनास्थल से 6 शव बरामद किए हैं। टीम को सात लोगों के अवशेष भी मिले हैं। एएन-32 विमान ने 3 जून को असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी। इसमें क्रू मेंबर समेत 13 यात्री थे। हेलिकॉप्टर एमआई-17 ने मंगलवार 11 जून को अरुणाचल प्रदेश में लिपो के नजदीक करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर इसका मलबा देखा था।


ब्लैक बॉक्स क्षतिग्रस्त हालत में मिला 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता विंग कमांडर रत्नाकर शेट्टी ने बताया कि हादसे की वजह पता नहीं लग पाई है, क्योंकि एयरक्राफ्ट का ब्लैक बॉक्स क्षतिग्रस्त हो चुका है। एयरफोर्स की टीम ने ब्लैक बॉक्स 9 जून को बरामद किया था। अरुणाचल
के मेनचुका एयरफील्ड के ऊपर एएन-32 विमान का संपर्क टूटा था। यह इलाका चीन सीमा के पास है।


सैटेलाइट और टोही विमानों से भी की गई थी तलाश

विमान की तलाश नौसेना के टोही पी-8आई विमान और इसरो के सैटेलाइट के जरिए भी की गई थी। जंगल काफी घना होने की वजह से पी-8आई एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल किया गया। यह विमान इलेक्ट्रो ऑप्टिकल और इन्फ्रारेड सेंसर्स से लैस है। इसमें बेहद शक्तिशाली सिंथेटिक अपर्चर रडार (एसएआर) लगे थे। 


2016 में भी लापता हुआ था विमान

3 साल पहले 22 जुलाई 2016 को भारतीय वायुसेना का एयरक्राफ्ट एएन-32 लापता हो गया था। इसमें 29 लोग सवार थे। एयरक्राफ्ट चेन्नई से पोर्ट-ब्लेयर की ओर जा रहा था। बंगाल की खाड़ी के बाद इसका संपर्क टूट गया।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :