करतारपुर कॉरिडोर का उद्धघाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन पीलीभीत में सड़क हादसों में 6 लोगों की मृत्यु, 2 की हालत गंभीर

करतारपुर कॉरिडोर का उद्धघाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

Abhayraj Singh Tanwar 09-11-2019 11:16:30

Kartarpur Corridor Opening पिछले सत्तर वर्षों से भारतीय सिखों को जिसका बेसब्री से इंतजार था वो ख्वाहिश आज यानी 9 नवंबर को पूरी हो रही है।  श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।  करतारपुर कॉरिडोर भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को पाक स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से जोड़ेगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के लिए रवाना करेंगे तो वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इनका स्वागत करेंगे। 

उद्घाटन समारोह में शामिल होने डेरा बाबा नायक पहुंचे दिग्गजकरतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री पीएम मोदी, गुरदासपुर के बीजेपी सांसद सनी देओल, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल डेरा बाबा नायक पहुंचें.

सुल्तानपुर लोधी पहुंचे पीएम मोदी, बेर साहिब गुरुद्वारा में टेका मत्था सुल्तानपुर लोधी पहुंचे पीएम मोदी, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया स्वागत कियाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुल्तानपुर लोधी पहुंचे।  पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी का स्वागत किया।  प्रधानमंत्री मोदी डेरा बाबा नानक गुरदासपुर में करतारपुर कॉरिडोर के लिए इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट का उद्घाटन करेंगे। 

अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृतसर एयरपोर्ट पहुंच
गए हैं।  पीएम मोदी गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के लिए रवाना करेंगे। 

करतारपुर साहिब में मत्था टेक सकेंगे भारतीय सिख श्रद्धालुपाकिस्तान की सीमा से लगा पंजाब का गुरदासपुर जिला स्थित ऐतिहासिक शहर डेरा बाबा नानक आज यानी 9 नवंबर को इतिहास रचेगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।  इसके साथ ही श्रद्धालु भारत से पाकिस्तान जाकर आसानी से करतारपुर साहिब में मत्था टेक सकेंगे। 

कई बड़ी हस्तियां उद्घाटन समारोह में होंगी शामिलकरतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, अभिनेता और सांसद सनी देओल समेत कई बड़ी और वीवीआईपी हस्तियां शामिल होंगी। 

पीएम मोदी करतारपुर कॉरिडोर और यात्री टर्मिनल बिल्डिंग का करेंगे उद्घाटनप्रधानमंत्री मोदी डेरा बाबा नानक जाएंगे।  जहां वो करतारपुर कॉरिडोर और यात्री टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही भारतीय श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को करतारपुर साहिब के लिए रवाना करेंगे। 

गुरुद्वारा बेर साहब में मत्था टेकेंगे पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने से पहले सुल्तानपुर लोधी पहुंचेंगे।  जहां गुरुनानक देव जी ने अपने जीवन के कई महत्वपूर्ण वर्ष गुजारे थे।  यहां पीएम मोदी बेर साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे।  जहां बेरी के पेड़ के नीचे गुरुनानक देव जी ने तपस्या की थी। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :