देश में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन : डॉ. हर्षवर्धन

चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

देश में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन : डॉ. हर्षवर्धन

Deepak Chauhan 09-07-2020 15:19:32

भारत में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना का कुल आंकड़ा 7.5 लाख को पार कर गया है। इस बीच केंद्र सरकार लगातार इस बात का दावा कर रही है कि देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है। आज फिर देश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस बात को दोहराया है।

[removed]

उन्होंने कहा, 'आज हमारी चर्चा के दौरान, विशेषज्ञों ने फिर कहा कि भारत में कोई सामुदायिक प्रसारण नहीं है। कुछ स्थानीय पॉकेट हो सकते हैं, जहां ट्रांसमिशन अधिक
हैं, लेकिन एक देश के रूप में कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है।' मंत्री ने कहा कि आज हमारा रिक्वरी रेट 62.08 फीसदी है, हमारी मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम 2.75 प्रतिशत है। हमारा डबलिंग रेट 21.8 दिन है। विशेषज्ञों ने बताया कि भारत में आज तक कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 24,879 मामले सामने आए और इस वैश्विक महामारी से 487 मरीजों की मौत हुई है। देश में अब कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,67,296 हो गई है। इसमें 2,69,789 एक्टिव केस हैं। अभी तक 4,76,378 मरीज या तो ठीक हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 21,129 मरीजों की मौत हो चुकी है।

[removed]

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :