नवरात्र में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचने वाले भक्तों को मिलेगी 24 घंटे यह सुविधा

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

नवरात्र में माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचने वाले भक्तों को मिलेगी 24 घंटे यह सुविधा

Khushboo Diwakar 16-09-2019 11:54:39

शारदीय नवरात्र पर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को यात्रा मार्ग पर चौबीसों घंटे बैटरी कार सुविधा मिलेगी। इससे बुजुर्ग, दिव्यांग और बीमार श्रद्धालुओं को विशेष लाभ होगा। माता श्री वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) सिमरनदीप सिंह ने बताया कि दिव्यांग, मरीज और बुजुर्ग श्रद्धालु श्राइन बोर्ड के केंद्रीय कार्यालय के साथ ही निहारिका कांप्लेक्स कार्यालय में अपने जरूरी कागजात दिखाकर हेलीकॉप्टर से यात्रा के लिए तत्काल सेवा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

सीईओ ने बताया कि श्रद्धालुओं को भोजनालयों, जलपान केंद्रों व लंगरों में व्रत संबंधी विशेष फलाहार मिलेंगे। नए ताराकोट मार्ग पर निशुल्क सेवा लंगर में भी व्रत संबंधी फलाहार मिलेंगे। भवन से बाणगंगा तक साफ-सफाई के साथ ही बिजली, पानी और खाने-पीने की उचित व्यवस्था की गई है। 29 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्र के दौरान देशभर
से करीब ढाई से तीन लाख श्रद्धालुओं के मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजिरी लगाने की संभावना है। यह आंकड़ा इससे अधिक भी हो सकता है। 

उल्‍लेखनीय है कि हाल ही में माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को स्वच्छ श्राइन का सर्वश्रेष्ठ अवार्ड मिला है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के ड्रिंकिंग वाटर एंड सेनीटेशन ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को यह अवार्ड दिया था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छह सितंबर को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में श्राइन बोर्ड के सीईओ को इस अवार्ड से सम्‍मानित किया था। इस उपब्धि के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी घोषणा की थी कि बोर्ड के सेनीटेशन स्टाफ को एक हफ्ते का अतिरिक्त वेतन जारी किया जाएगा। यह घोषणा इसलिए की गई थी ताकि इस काम में लगे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा और वह श्रद्धालुओं को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय होकर काम करेंगे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :