केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए 40 हजार से अधिक बुलेट प्रूफ जैकेट की मंजूरी

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए 40 हजार से अधिक बुलेट प्रूफ जैकेट की मंजूरी

Deepak Chauhan 31-05-2020 19:54:48

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए 40 हजार से अधिक बुलेट प्रूफ जैकेट और सैन्य टुकड़ियों को लाने-ले जाने वाले 170 बख्तरबंद वाहनों की खरीद की मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने कहा कि सीआरपीएफ ने कश्मीर में अपने जवानों को गोलीबारी, ग्रेनेड हमलों एवं पत्थरबाजी की घटनाओं से सुरक्षा उपलब्ध करवाने के लिए करीब 80 मारुति जिप्सी वाहनों को दोबारा तैयार किया है और उन पर इन हमलों से हिफाजत करने में सक्षम परत चढ़ाई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बल के लिए बुलेट प्रूफ माध्यम आकार के कुल 176 वाहनों की खरीद की मंजूरी दी गई है
और इनमें से हर एक वाहन में 5-6 जवान बैठ सकते हैं। ये वाहन सभी तरह के हमले झेलने में सक्षम हैं।

आपको बता दें कि ये वाहन ये कश्मीर घाटी में आतंक रोधी एवं विभिन्न राज्यों में नक्सल विरोधी अभियानों के लिए तैनात सीआरपीएफ ईकाइयों को उपलब्ध करवाए जाएंगे।


पुरानी जैकेट से 40 फीसदी कम वजन

केंद्र सरकार ने अपनी आधुनिकीकरण योजना के तहत देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल के लिए करीब 42,000 हल्की बुलेट प्रूफ जैकेट की खरीद की अनुमति भी दी है। इनका वजन वर्तमान में इस्तेमाल हो रही बुलेट-प्रूफ जैकेट से 40 फीसदी कम है। पुरानी जैकेट का वजन करीब 7-8 किलोग्राम होता है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :