जम्मू बस स्टैंड में बस से 18 किलो विस्फोटक हुए बरामद

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

जम्मू बस स्टैंड में बस से 18 किलो विस्फोटक हुए बरामद

Abhishek sinha 01-10-2019 14:10:26

सेना ने एक बार फिर आतंकवादियों के नापाक हरकतों को नाकाम कर दिया। खुफिया एजेंसियों की चौकसी के कारण बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए सेना ने जम्मू बस स्टैंड के नजदीक एक बस से 18 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद किए  है। यह बस बिलावर से जम्मू पहुंची थी। विस्फोटक के साथ दो लोगों को भी हिरास्त में लिया गया है। जो कि बस के ड्राइवर व कंडक्टर बताए जा रहे हैं। विस्फोट व सामग्री के साथ नक्शा भी बरामद हुआ है जिसमें बस स्टैंड, एयरपोर्ट और बड़ी सैन्य शिविर के बारे में जानकारी दी गई थी। 

सूत्रों से पता चला कि बिलावर से बस में लाई गइ यह विस्फोटक सामग्री जम्मू में आतंकवादियों तक पहुंचाई जानी थी। खुफिया एजेंसियों को इसकी भनक लग गई। बस जैसे ही जम्मू केसी थिएटर के नजदीक पहुंची, सेना ने उसे घेर लिया। तलाशी लेने पर उसमें
से 18 किलो विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। सूत्रों ने बताया कि यह विस्फोटक सामग्री पैकेट में बंद थी। पूछताछ के दौरान ड्राइवर ने बताया कि यह पैकेट उन्हें बिलावर से चलते हुए एक महिला ने दिया था। उन्हें कहा गया था कि जम्मू बस स्टैंड पहुंचने पर एक व्यक्ति उनसे यह पैकेट ले लेगा। इसके लिए उन्हें 200 रूपये भी दिए गए थे।  

इससे पहले वह व्यक्ति ड्राइवर व कंडक्टर तक पहुंचता और यह विस्फोटक सामग्री पकड़ता, सेना ने पहले ही विस्फोटक सामग्री को अपने कब्जे में ले लिया। हो सकता है कि यह कार्रवाई होते देख वह व्यक्ति मौके से फरार हो गया हो। सेना द्वारा विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़े गए ड्राइवर व कंडक्टर को पुलिस की एसओजी टीम को सौंप दिया है। उनकी पहचान विक्रम और विजय के रूप में हुई है। उनसे पूछताछ को अभी जारी रखा गया है।  

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :