पोर्नहब के ये आकड़ें दिखाते है भारतीय लोगों की इंटरनेट पर पोर्न खपत

बरतें सावधानी-कुत्तों के साथ साथ,दूसरे जानवरों के काटने से भी होता है रेबीज का खतरा चिराग पासवान के समर्थन में RJD की शिकायत लेकर आयोग पहुंची BJP क्रू ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक कितने करोड़ कमाए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का एक्शन,98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त आइये जानते है किस कारण से बढ़ सकता है ब्रेन स्ट्रोक का खतरा रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को लिखा पत्र गॉर्लिक-बींस से बनने वाला टेस्टी सलाद प्रदोष व्रत 2024:आइये जानते है प्रदोष व्रत और शुभ मुहूर्त इन ड्रिंक्स की मदद से Vitamin D की कमी को दूर करे बेंगलुरु-रामनवमी पर हिंसा की घटना सामने आई सलमान खान फायरिंग मामले-मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से पूछताछ शुरू की कलरएसेंस वाले नंदा का गोरखधंधा चोर ठग या व्यवसायी गर्मियों में पेट को ठंडा रखने के लिए बेस्ट हैं ये 3 ड्रिंक्स आज का राशिफल भारत में वर्कप्लेस की बढ़ रही डिमांड 46 साल की तनीषा मुखर्जी मां बनने को तरस रहीं PAK और 4 खाड़ी देशों में भारी बारिश सिंघम अगेन के सेट से सामने आईं दीपिका पादुकोण की तस्वीरें प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं दुबई की बारिश में बुरे फंसे राहुल वैद्य PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

पोर्नहब के ये आकड़ें दिखाते है भारतीय लोगों की इंटरनेट पर पोर्न खपत

Deepak Chauhan 15-09-2019 14:46:10

भारतीय इतिहास में दुनिया में सबसे मूल्यवान पड़ने वाली सामग्री में से कुछ का एक समृद्ध संग्रह है। दार्शनिक आख्यानों से लेकर धार्मिक पवित्र छंदों तक, हमेशा से साहित्य की बहुतायत रही है जो मानव अस्तित्व के हर पहलू को समाहित करता है। देश में प्रचलित ज्ञान और सूचनाओं के विस्तृत संस्करणों के बीच निहित, एरोटिका- कामसूत्र की आधारशिला है। एक ऐसे राष्ट्र के लिए जिसने कामुकता और इच्छा पर सबसे पुराने जीवित ग्रंथों में से एक को जन्म दिया, निश्चित रूप से आबादी के भीतर बातचीत के बारे में एक स्पष्ट कमी है। यौन पहचान से संबंधित चर्चा अभी भी आशंका के साथ प्राप्त की जाती है, और कोई भी संवाद जो मानव जीवन के आनंद-उन्मुख संकायों का खुलासा करता है, पूरी तरह से बचा जाता है। विषय के इर्द-गिर्द के सभी हश्र के बावजूद, भारतीय बंद दरवाजों की आवाज के पीछे एकांत में अपनी इच्छाओं की खोज करने से कतराते नहीं हैं।

कामसूत्र के अलावा, कई छिपे हुए साहित्य टुकड़े हैं जो भारत के सर्वश्रेष्ठ इरोटिका के माध्यम से सेक्स और कामुकता की खोज कर रहे हैं।


1 भारतीय सक्रिय रूप से पोर्न देखने में शामिल हैं (चित्रण-निधि अय्यर)
2 भारतीय सक्रिय रूप से पोर्न देखने में शामिल हैं (चित्रण-निधि अय्यर)


वैश्विक आबादी के एक बड़े हिस्से के लिए, पोर्न एक निश्चित माध्यम है जो आत्म संतुष्टि की सहायता करता है, और एक स्थान प्रदान करता है जो उन्हें अपनी कल्पना का पता लगाने की अनुमति देता है। पोर्नहब की 2018 की समीक्षा में इसके उपभोक्ताओं, उनकी वरीयताओं और पैटर्न के बारे में बहुत कुछ पता चला और यह दिलचस्प था, लेकिन यह देखकर आश्चर्य नहीं हुआ कि लगाए गए पोर्न प्रतिबंध के बावजूद, भारत सबसे अधिक यातायात वाले देशों में तीसरे स्थान पर रहा।

डेटा बताता है कि 2018 में वेबसाइट पर भारत के औसत समय में वृद्धि हुई है, हालांकि केवल 2 सेकंड में - औसत भारतीय ने इस वर्ष प्रति सत्र वेबसाइट पर 8 मिनट 23 सेकंड का समय बिताया।

यह भी मजेदार है कि सांख्यिकीय रूप से, भारतीय दीवाली के दौरान सबसे कम पोर्न देखते हैं!


3 भारतीय दर्शकों की आयु जनसांख्यिकीय (चित्रण-लखी सोनी)
4
भारतीय दर्शकों की आयु जनसांख्यिकीय (चित्रण-लखी सोनी)


भारतीय दर्शकों की आयु जनसांख्यिकीय 18 से 34 के बीच थी, जो देश के पोर्न उपभोक्ताओं की औसत आयु 24 से थी। भारत से पोर्नहब पर कुल ट्रैफ़िक, उनमें से लगभग 30% महिलाएं थीं, और यह आंकड़ा पिछले साल से नहीं बढ़ा है।


वास्तव में, यह आपको पांच युवा भारतीय महिलाओं के बारे में पढ़ने के लिए दिलचस्पी ले सकता है, जो हस्तमैथुन के बारे में वास्तविक हैं।


5 भारत में सबसे ज्यादा पोर्न की खपत फोन के जरिए होती है (इलस्ट्रेशन-निधि अय्यर)
6 भारत में सबसे ज्यादा पोर्न की खपत फोन के जरिए होती है (इलस्ट्रेशन-निधि अय्यर)


जहां तक ​​यह सब देखा गया था, भारत में लगभग 90% उपयोगकर्ताओं ने स्मार्टफोन पर पोर्न का सेवन किया, जिसकी बदौलत देश में इंटरनेट कनेक्टिविटी और 4 जी पहुंच का प्रसार हुआ।


6 भारतीय किसी अन्य श्रेणी की तुलना में अधिक घरेलू पोर्न की तलाश करते हैं (चित्रण-सौम्या सिंह)
7 भारतीय किसी अन्य श्रेणी की तुलना में अधिक घरेलू पोर्न की तलाश करते हैं (चित्रण-सौम्या सिंह)
8 पोर्नहब (चित्रण-लखी सोनी) में शीर्ष खोजों में से एक 'हॉट टीचर'
9 पोर्नहब (चित्रण-लखी सोनी) में शीर्ष खोजों में से एक 'हॉट टीचर'


हमारे लिए पोर्न के साथ भारत की रुचि स्पष्ट थी, जिसमें अधिकांश शीर्ष खोजों में ’भारतीय’ या ‘हिंदी’ शब्द थे। 'एमआईएलए', 'लेस्बियन', 'थ्रीसम', 'बिग डिक' और 'महिलाओं के साथ लोकप्रिय' शीर्ष 5 श्रेणियां थीं जिन्हें दर्शकों द्वारा चुना गया था, और भीड़ पसंदीदा सनी लियोन और मिया खलीफा ने सबसे अधिक खोज के लिए सिंहासन संभाला। पोर्नस्टार, एक पंक्ति में 2 साल।

भारत पोर्न खपत की दुनिया के चार्ट में सबसे ऊपर है, यह काफी बेतुका लगता है कि हम उन विषयों के करीब रहना पसंद करते हैं जिनमें आबादी का एक बड़ा हिस्सा शामिल है। रातोंरात कामुकता और यौन इच्छाओं के प्रति लोगों के दृष्टिकोण में बदलाव की उम्मीद करना अनभिज्ञ होगा, क्योंकि इस गोपनीयता को हमारे द्वारा पीढ़ियों से सम्मानित और बनाए रखा गया है। लेकिन यहां तक ​​कि इस बातचीत को सामान्य करने के विचार को खोलना एक कदम आगे है, और यौन सुख को देखने और समझने के तरीके में व्यवस्थित सुधार को प्रोत्साहित कर सकता है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :