भारत की पहली प्राइवेट ट्रेन की बुकिंग हुई शुरू

ब्राइडल शावर में आरती सिंह ने मचाई धूम माध्यमिक शिक्षा परिषद UP बोर्ड प्रयागराज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान

भारत की पहली प्राइवेट ट्रेन की बुकिंग हुई शुरू

sakshi sharma 22-09-2019 13:54:14

देश की पहली कार्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गई। चार अक्तूबर को ट्रेन का उद्घाटन होगा, जबकि छह अक्तूबर से यह लखनऊ जंक्शन के छह नंबर प्लेटफॉर्म से नई दिल्ली के लिए नियमित रूप से चलनी शुरू हो जाएगी। ट्रेन चलाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। तेजस एक्सप्रेस को आईआरसीटीसी चलाएगा।

शुक्रवार को लखनऊ से गोरखपुर के बीच ट्रायल के बाद शाम को ट्रेन चलाने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया। चार अक्तूबर को तेजस स्पेशल (00501) चलाई जाएगी। उस दिन यह ट्रेन लखनऊ जंक्शन से सुबह 9:30 बजे चलकर 10:40 बजे कानपुर, दोपहर 3.03 बजे गाजियाबाद होते हुए शाम चार बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। स्पेशल ट्रेन के एसी चेयरकार का शुरुआती किराया 1,125 रुपये होगा। एग्जीक्यूटिव क्लास का लखनऊ से नई दिल्ली का किराया 2,310 रुपये है।

इसके बाद छह अक्तूबर से नियमित रूप से तेजस एक्सप्रेस (82501) शुरू की जाएगी। यह लखनऊ से सुबह 6.10 बजे चलकर 7.20 बजे कानपुर, 11.43 बजे गाजियाबाद होते हुए दोपहर 12.25 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इसका किराया अभी एसी चेयरकार में 1,125 व एग्जीक्यूटिव क्लास में 2,310 रुपये है।



  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :