पश्चिम बंगाल: TMC 19, भाजपा 14 सीटों पर आगे

चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

पश्चिम बंगाल: TMC 19, भाजपा 14 सीटों पर आगे

Deepak Chauhan 23-05-2019 12:44:31

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 19 पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा शुरुआती रुझान में राज्य में पहली बार शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 लोकसभा सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. कांग्रेस केवल दो सीटों पर आगे है.

केंद्रीय मंत्री एवं आसनसोल से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस की मुनमुन सेन से 31,670 मतों से आगे चल रहे हैं. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर सीट पर 17,717 मतों से आगे हैं. वह इस सीट से मौजूदा सांसद भी हैं.

तृणमूल कांग्रेस से दो बार सांसद रह चुके सुदीप बंधोपाध्याय कोलकाता उत्तर में भाजपा के राहुल सिन्हा से 8,010 मतों से आगे हैं.

जांगीपुर निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र और कांग्रेस
प्रत्याशी अभिजीत मुखर्जी तृणमूल कांग्रेस के खलीलुर रहमान से 14,333 मतों से पीछे हैं. अभिजीत ने 2014 में इस सीट पर 8,161 मतों के मामूली अंतर से जीत दर्ज की थी.

प्रतिष्ठित कोलकाता दक्षिण सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार माला रॉय नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते एवं भाजपा उम्मीदवार चंद्र बोस से 44627 मतों से आगे हैं. बहरामपुर में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार अपूर्बा सरकार से 7,402 मतों से आगे हैं.

पश्चिम बंगाल के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी भाजपा के सुभाष सरकार से 8,360 मतों से पीछे हैं. माल्दहा दक्षिण में कांग्रेस के अबू हसेम खान चौधरी तृणमूल कांग्रेस के मोहम्मद मुअज्जिम हुसैन से 2,588 मतों से आगे हैं.

कृष्णनगर में तृणमूल कांग्रेस के महुआ मोइत्रा भाजपा के कल्याण चौबे से 22,193 मतों से आगे हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :