आसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 मे दिखा धोनी का 'हेलिकॉप्टर शॉट'

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

आसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 मे दिखा धोनी का 'हेलिकॉप्टर शॉट'

Deepak Chauhan 20-01-2020 16:11:42

आसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 का रोमांच शुरू हो चुका है। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा। विंडीज के नयीम यंग (61) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज अंडर-19 टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बारिश से बाधित अंडर-19 विश्व कप मुकाबले में तीन विकेट से हराकर विजयी शुरुआत की। इस मैच में भले ही ऑस्ट्रेलिया को हार का मुंह देखना पड़ा हो, लेकिन उसके एक बल्लेबाज ने सभी का दिल जीत लिया है। 17 साल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैक्गर्क को स्टीव स्मिथ का क्लोन कहा जा रहा है। मैच के दौरान इस सलामी बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी का 'हेलिकॉप्टर शॉट' खेलकर सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

विक्टोरिया के जैक फ्रेजर मैक्गर्क को देश के सबसे संभावनाशील बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है। उन्होंने 17 साल की उम्र में शेफील्ड शील्ड और मार्श कप में डेब्यू किया। दोनों ही मैचों में उन्होंने अर्द्धशतक लगाए, लेकिन रन बनाने से बड़ी बात यह है कि उनके हाई बैक लिफ्ट, मैदान पर उनका व्यवहार और उनकी भाव-भंगिमाएं लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं। वह बल्लेबाजी करते हुए एकदम स्टीव स्मिथ की तरह लगते हैं। लिहाजा इस युवा बल्लेबाज से अंडर-19 वर्ल्ड कप में बड़ी उम्मीदें लगाई जा रही हैं। 

विक्टोरिया के इस युवा बल्लेबाज ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में निराश भी नहीं किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले ही मैच में जैक ने शानदार 84 रनों की शानदार पारी खेली।
उनकी इस पारी में एक पल ऐसा भी आया, जब लगा कि वह स्मिथ का क्लोन हीं है बल्कि उससे कुछ अधिक है। 11वें ओवर की तीसरे गेंद पर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 2 विकेट पर 54 रन था। जोशुआ जेम्स ने दाएं हाथ के बल्लेबाज को फुल गेंद फेंकी। यह गेंद बहुत से युवाओं को परेशानी में डाल देती, लेकिन जैक ने महेंद्र सिंह धोनी की तरह गेंद को लिफ्ट कर दिया। गेंद सीमारेखा पार चली गई। उनके इस एब्सर्ड स्ट्रोक पर कमेंटेटर भी हैरान रह गए। 

बेशक उनकी पारी ऑस्ट्रेलिया को जीत की तरफ नहीं ले जा सकी, लेकिन उनके स्ट्रोक्स ने दिखाया कि उनमें एक तरफ स्मिथ की छवि दिखाई देती है तो दूसरी तरफ एमएस धोनी जैसी काबिलियत। उनके इस शॉट की सोशल मीडिया पर भी जमकर तारीफ हो रही है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज बारिश के कारण मुकाबले 49-49 ओवर का कर दिया गया, जिसमें आस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज जैक फ्रेजर मैक्गर्क की 84 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारी और विकेटकीपर बल्लेबाज पैट्रिक रोव के 40 रनों की पारी की बदौलत 35.4 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 179 रन ही बना सकी। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम ने यंग के 69 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 61 रनों की पारी की बदौलत 46 ओवर में सात विकेट पर 18० रन बनाकर तीन विकेट से मैच जीत लिया। यंग को उनकी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :