जानलो व्हाट्स अप्प का नया अपडेट- क्या है नया ?

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

जानलो व्हाट्स अप्प का नया अपडेट- क्या है नया ?

Abhishek sinha 07-11-2019 15:32:31

 इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग्स फीचर को ग्लोबली पेश कर दिया है। यह फीचर के जरिए यूजर्स यह कंट्रोल कर पाएंगे की उन्हें कौन ग्रुप में जोड़ सकता है और कौन नहीं। इस फीचर को सबसे पहले बीटा वर्जन में पेश किया गया था। पिछले महीने iPhone के कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी किया गया था। अब इसे एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर हर यूजर के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

जानें कैसे करें नया फीचर इस्तेमाल: ग्रुप सेटिंग फीचर को इस्तेमाल करन के लिए यूजर्स को ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद Account में जाकर Privacy पर टैप करें। अब Groups पर टैप कर दें। यहां आपको My Contacts Except... विकल्प मिलेगा। इससे आपको यह कंट्रोल मिलेगा कि कौन आपको ग्रुप में जोड़ सकता है और कौन नहीं। इस फीचर के जरिए आप जिस व्यक्ति को खुद को ग्रुप में एड करने से रोकेंगे
वो आपको किसी भी ग्रुप में एड करने के लिए प्राइवेट मैसेज इनवाइट भेज पाएगा। इस इनवाइट को एक्सपेट करने के लिए आपके पास 3 दिन का समय होगा जिसके बाद यह इनवटेशन एक्सपायर हो जाएगा।

इससे पहले WhatsApp ने एक नया सॉफ्टवेयर अपडेट पेश किया था। इस नए अपडेट को Google Play beta programme channel पर ही रोलआउट किया गया है। इसे केवल बीटा वर्जन के यूजर्स से ही इस्तेमाल कर पाएंगे। नए अपडेट में यूजर्स को कई नए इमोजीज उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही तीन इमोजीज का लुक भी बदलेगा। यह नया वर्जन 2.19.315 है। इस अपडेट में फिलहाल नेटफ्लिक्स ट्रेलर वीडियोज और डार्क मोड फीचर को जगह नहीं मिली है।

अब आप WhatsApp फिंगरप्रिंट फीचर को भी इस्तेमाल कर पाएंगे। इसे कितने टाइम में अनलॉक करना है यह आप खुद ही सेलेक्ट कर पाएंगे। आपको बता दें कि इसमें आप 1 मिनट से लेकर 30 मिनट तक आप कितना भी समय चुन सकते हैं।  

  • |

Comments

8696042641

Replied by omiomprakassaini@g at 2021-05-07 09:41:48

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :