पीतमपुरा के अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 13 गाड़ियां

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

पीतमपुरा के अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 13 गाड़ियां

20-06-2019 12:24:51

दिल्ली से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां के पीतमपुरा इलाके स्थित टावर हाइट अपार्टमेंट्स में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई. यह इमारत 10 मंजिला है. आग इस इमारत के फ्लैट नंबर 502 में लगी है. आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियां पहुंच गई. आग पर काबू पा लिया गया है. फिलहाल 100 से अधिक लोगों को बचाया गया है. इस बिल्डिंग में लगे फायर इक्विपमेंट ने आग लगने पर काम नहीं किया.

इस दुर्घटना में हालांकि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चला सका है. आग जिस अपार्टमेंट में लगी वो टावर हाइट अपार्टमेंट्स के क्यूडी ब्लॉक में लगी. इस इमारत में 40 फ्लैट हैं. दस मंजिला इस इमारत के फ्लैट नंबर 502 में आग लगी. जिसकी वजह से पूरी बिल्डिंग में चारों ओर धुंआ फैल गया. जिस फ्लैट में आग लगी उसकी वजह से पूरी बिल्डिंग काली पड़ गई है.

दिल्ली अग्निशमन विभाग के अनुसार, आग लगने की सूचना मिलने के तुरंत बाद अग्निशमन के 13 वाहनों को घटनास्थल के लिए भेज दिया गया. जिससे आगू पर समय रहते काबू पाया जा सका. आग इमारत में गुरुवार  रात करीब एक बजकर 10 मिनट पर लगी. आग से फ्लैट नंबर 502 के लिफ्ट वाली जगह ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई.

पांचवें फ्लोर पर स्थित एक फ्लैट में आग लगी जिसके बाद यह सीढ़ियों से होते हुए बालकनी तक पहुंच गई. इससे हर तरफ घुंए का गुबार छा गया. जिधर
देखो उधर धुंआ ही धुआं था. इस दौरान इमारत में मौजूद लोगों के बीच भगदड़ मच गई. कुछ लोग जान बचाने के लिए एक बालकनी से दूसरी बालकनी में कूद गए जहां वो अपनी जान बचाने के लिए भागे.

हांलाकि, इस दौरान कुछ लोग वहां फंस गए थे जिनमें ज्यादा बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे थे जिन्हें आसपास के लोगों ने बचाया. कुछ लोगों के शरीर में धुआं घुसने से परेशानी होने की खबर है. जिस फ्लैट में आग लगी वो नरेंद्र जैन नाम के व्यक्ति का है. इस बीच, लोगों ने आरोप लगाया कि फायर बिग्रेड की गाड़ियां देरी से पहुंचीं.

इमारत में रहने वाले लोगों ने बताया कि किस तरह से उनको आग लगने के बारे में फोन आया. वह उठे जब बाहर आए तो उन्होंने देखा कि इमारत में हर धुआं और आग लगी थी. कई लोग तो उसी धुंए में घुस गए अपने आप को बचाने के लिए चले ताकि वह किसी तरह से बाहर निकल सकें. ज्यादातर लोग छत के सहारे दूसरी बिल्डिंग में पहुंचे और तब वह बचे.

एक बुजुर्ग का कहना था कि उसके अंदर इतना धुआं घुस गया कि उसको अभी तक सांस लेने में तकलीफ हो रही है, खुद को बचाने के चक्कर में यह बुजुर्ग गिर भी गया. तो वहीं 10वें फ्लोर पर एक बुजुर्ग रहते हैं, जो बीमार भी रहते हैं. उनकी उम्र 90 साल है. उनको आसपास के लोगों ने बचाया क्योंकि वह बुरी तरह से फंस गए थे और वह चल फिरने में भी असमर्थ हैं.


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :