BJP ने 125 तो शिवसेना ने 124 उम्मीदवार किए घोषित :महाराष्ट्र फाइनल गठबंधन

चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

BJP ने 125 तो शिवसेना ने 124 उम्मीदवार किए घोषित :महाराष्ट्र फाइनल गठबंधन

sakshi sharma 01-10-2019 13:38:07

  • महाराष्ट्र चुनाव के लिए BJP ने जारी की पहली लिस्ट
  • BJP ने 12 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा

भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. वहीं शिवसेना ने भी महाराष्ट्र चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.

बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 12 मौजूदा विधायक को टिकट नहीं दिया है, जबकि 52 विधायकों को फिर से टिकट मिला है. वहीं राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी की जारी
लिस्ट के मुताबिक चंद्रकात पाटिल को कोथरुड से टिकट मिला है.

इसके साथ ही शिवसेना ने 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. जिससे ये भी साफ हो गया है कि शिवसेना राज्य की 288 सीटों में से 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि 2 एमएलसी उसे बीजेपी के कोटे से मिलेंगे.

कब है चुनाव?

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के पास 122 सीटें हैं, वहीं शिवसेना के पास 63 सीटें हैं. वहीं अब महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :