बेहतरीन कलाकारों से बनी साधारण फिल्म परस्थानम

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

बेहतरीन कलाकारों से बनी साधारण फिल्म परस्थानम

Sakshi Dobriyal 22-09-2019 15:09:16

इस परिवार में दबंग नेता बलदेव सिंह( संजय दत्त), उनकी पत्नी सरोज( मनीषा कोइराला), उनका बेटा आयुष (अली फजल) और छोटा बेटा विवान ( सत्यजीत दुबे) है। कुल मिलाकर प्रस्थानम एक साधारण फिल्म है। अगर आप संजय दत्तकुल मिलाकर प्रस्थानम एक साधारण फिल्म है। अगर आप संजय दत्त और दूसरे कलाकारों के जबरदस्त फैन हैं तो आप यह फिल्म देखने जा सकते हैं। वरना अगले हफ्ते का इंतजार करेंसरोज परिवार का शक्ति केंद्र है। उसकी बात खुद बलदेव सिंह भी नहीं टाल सकते। बड़ा बेटा आयुष नैतिक मूल्यों का समर्थक है। काफी लोकप्रिय भी छोटा बेटा विवाह बिगड़ैल रईसजादा है। बात-बात पर हाथापाई लड़ाई-झगड़ा उसके लिए बड़ी आम बात है!

इलेक्शन का दौर है। वोटों का समीकरण, चुनावी भाषण, अपोजिशन का सेटलमेंट, यह सारा हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा साथ-साथ चल रहा है और इसके बीच इस परिवार के आपसी तनाव और उलझे हुए रिश्ते यही मूल विषय है फिल्म प्रस्थानम का। निर्देशक देवा कट्टा की फ़िल्म की विषय-वस्तु तो बहुत रोचक है मगर लेखन विभाग ने गड़बड़ कर दी!

इतने सारे किरदारों को दर्शकों से रूबरू कराने में पूरा पहला हाफ चला गया। सच्ची कहानी शुरू होती है इंटरवल के बाद। तब तक दर्शक ऊब गया होता है! बलदेव सिंह और आयुष के किरदारों को छोड़कर बाकी सारे किरदार सही लिखने के अभाव में बेमानी साबित होते हैं। अभिनय की अगर बात करें तो संजय दत्त, मनीषा कोईराला, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडेय, अली फजल और सत्यदेव दुबे जैसे कलाकारों ने अपने-अपने किरदारों के साथ पूरी तरह न्याय किया है, लेकिन निर्देशक मनीषा कोईराला, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडेय, अमायरा दस्तूर जैसे कलाकारों के साथ पूर्ण न्याय नहीं किया है। इनके किरदार कब आते हैं, कब चले जाते हैं, समझ में नहीं आता



xss=removed>Publish Date:Fri, 20 Sep 2019 04:16 PM (IST)
Prassthanam Movie Review: बेहतरीन कलाकारों से सजी एक साधारण फ़िल्म, जानिए मिले कितने स्टार
Prassthanam Movie Review इलेक्शन का दौर है फोटो का समीकरण चुनावी भाषण गौरी अपोजिशन का सेटलमेंट यह सारा हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा साथ साथ चल रहा है।

मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पराग छापेकर, मुंबई। जब संजय दत्त जैकी श्रॉफ, मनीषा कोईराला, चंकी पांडे जैसे दिग्गज कलाकार एक ही पोस्टर पर नजर आएं तो जाहिर है फिल्म प्रेमियों को उस फिल्म का इंतजार बेसब्री से रहता है। यह कहानी है बल्लीपुर के विधायक बलदेव सिंह और उसके परिवार की।

इस परिवार में दबंग नेता बलदेव सिंह( संजय दत्त), उनकी पत्नी सरोज( मनीषा कोइराला), उनका बेटा आयुष (अली फजल) और छोटा बेटा विवान ( सत्यजीत दुबे) है। सरोज परिवार का शक्ति केंद्र है। उसकी बात खुद बलदेव सिंह भी नहीं टाल सकते। बड़ा बेटा आयुष नैतिक मूल्यों का समर्थक है। काफी लोकप्रिय भी छोटा बेटा विवाह बिगड़ैल रईसजादा है। बात-बात पर हाथापाई लड़ाई-झगड़ा उसके लिए बड़ी आम बात है!

इलेक्शन का दौर है। वोटों का समीकरण, चुनावी भाषण, अपोजिशन का सेटलमेंट, यह सारा हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा साथ-साथ चल रहा है और इसके बीच इस परिवार के आपसी तनाव और उलझे हुए रिश्ते यही मूल विषय है फिल्म प्रस्थानम का। निर्देशक देवा कट्टा की फ़िल्म की विषय-वस्तु तो बहुत रोचक है मगर लेखन विभाग ने गड़बड़ कर दी!

इतने सारे किरदारों को दर्शकों से रूबरू कराने में पूरा पहला हाफ चला गया। सच्ची कहानी शुरू होती है इंटरवल के बाद। तब तक दर्शक ऊब गया होता है! बलदेव सिंह और आयुष के किरदारों को छोड़कर बाकी सारे किरदार सही लिखने के अभाव में बेमानी साबित होते हैं। अभिनय की अगर बात करें तो संजय दत्त, मनीषा कोईराला, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडेय, अली फजल और सत्यदेव दुबे जैसे कलाकारों ने अपने-अपने किरदारों के साथ पूरी तरह न्याय किया है, लेकिन निर्देशक मनीषा कोईराला, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडेय, अमायरा दस्तूर जैसे कलाकारों के साथ पूर्ण न्याय नहीं किया है। इनके किरदार कब आते हैं, कब चले जाते हैं, समझ में नहीं आता।



  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :