लोन लेने के लिए बुलाया व्यक्ति को, किडनेप कर ली फ़िरोती

चिराग पासवान ने महेश्वर हजारी पर हमला बोला Airtel ने इंटरनेशनल रोमिंग पैकेज लॉन्च किया 30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

लोन लेने के लिए बुलाया व्यक्ति को, किडनेप कर ली फ़िरोती

Abhishek sinha 03-10-2019 13:44:31

दिल्ली पुलिस के नॉर्थ जिला स्पेशल स्टाफ ने मेवाती गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है, जो लोन लेने के लिए एजेंट को बुलाते थे और उसके बाद  उसको किडनैप कर फिरौती मांगते थे। पहले आरोपी जस्टडायल से लोन दिलाने वाले एजेंट का नंबर मांगते थे और फिर उसको अपने पास लोन की प्रक्रिया समझने के लिए बुलाते थे। जब लोन एजेंट उनके पास पहुंचता था तो आरोपी उसको किडनैप कर लेते थे। हाल ही में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि उसके 4 साथी अभी भी फरार हैं। आरोपी शमीम के पास से पुलिस ने वह मोबाइल बरामद किया है, जिससे आरोपी एजेंट के घर फिरौती की कॉल करता था। नॉर्थ डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि आरोपी किडनैपिंग के अलावा नूह के पुनेहवा थाना इलाके में नाबालिग के साथ गैंगरेप के मामले में भी शामिल था। आरोपी ने अगस्त महीने में दो अन्य दोस्तों के साथ एक नाबालिग लड़की पर दुष्कर्म किया था.

 

आरोपी रेप के बाद फरार हो गया
था और इसी दौरान उसने सितंबर में लोन एजेंट गुरदीप को किडनैप किया था। आरोपियों ने गुरदीप की फैमिली से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी, लेकिन बाद में उसकी फैमिली ने 50 हजार लेकर उसको छोड़ने के लिए राजी कर लिया था। फैमिली ने 15 हजार रुपये गुरदीप के अकाउंट में ट्रांसफर भी कर दिए थे, लेकिन फिर अचानक आरोपियों को पुलिस की मौजूदगी का अहसास हो गया और आरोपियों ने 15 हजार रुपये व गुरदीप की बाइक लूटकर उसे छोड़ दिया। दूसरी तरफ, गुलाबी बाग में गुरदीप की किडनैपिंग की एफआईआर दर्ज हो गई थी। पुलिस ने उस एटीएम की फुटेज निकाली, जहां से आरोपियों ने गुरदीप के अकाउंट से पैसे निकाले थे।

फुटेज से पुलिस को आरोपी शमीम के बारे में जानकारी मिली और पुलिस ने शमीम को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, पुलिस आरोपी के 4 अन्य साथियों की तलाश कर रही है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी पहले भी जस्टडायल ने नंबर लेकर कई लूटपाट, किडनैपिंग की वारदात को अंजाम दे चुके थे।  

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :