IND vs RSA :- शमी ने मुथुसामी को आउट किया, भारत जीत से 3 विकेट दूर

30 अप्रैल को कोर्ट में फिर से पेश होंगे बाबा रामदेव पवन सिंह ने रोहतास में शुरू किया रोड शो चित्रकूट में हनुमान जन्मोत्सव पर विविधि कार्यक्रम भगवान हनुमान जी के जन्मोत्सव पर आज हनुमान मंदिर में की जा रही विधिवत पूजा अर्चना ललितपुर में दो बाइकों की टक्कर में दो की लोगों की मौत प्रशांत किशोर ने कहा शिक्षा का स्तर बढ़ाए सरकार सहरसा में वीर कुंवर सिंह जयंती समारोह बदायूं से ग्यारह प्रत्याशी मैदान में। हनुमान जयंती प्रधानमंत्री-प्रदेश दौरा आज का राशिफल लू की चेतावनी के बीच निर्वाचन आयोग ने आज विभिन्‍न पक्षों के साथ बैठक की यूक्रेन युद्ध से हुआ हृदय परिवर्तन, यूक्रेन की मडिया बनी करणेश्वरी संजय निषाद पर हमला जिला सहकारी बैंक के वर्तमान अध्यक्ष का नवाज खान पर बड़ा आरोप । विश्व पृथ्वी दिवस फारबिसगंज मे 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित विशाल चुनावी जनसभा भोपाल में एनसीसी कैडेट्स ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन पीलीभीत में सड़क हादसों में 6 लोगों की मृत्यु, 2 की हालत गंभीर उतरी भारत सिद्वपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्व में इस बार चैत्र मास मेलों में सात करोड तीस लाख रूपये का चढावा

IND vs RSA :- शमी ने मुथुसामी को आउट किया, भारत जीत से 3 विकेट दूर

Deepak Chauhan 13-10-2019 13:25:46

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन रविवार को भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन खिलाया। अफ्रीकी टीम के वर्नोन फिलैंडर और केशव महाराज क्रीज पर हैं। टीम इंडिया जीत से 3 विकेट दूर है। मोहम्मद शमी ने सेनुरन मुथुसामी को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले टेम्बा बवुमा 38 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जडेजा की गेंद पर उनका कैच अजिंक्य रहाणे ने लिया।

क्विंटन डीकॉक आउट होने वाले द. अफ्रीका के पांचवें बल्लेबाज थे। वे 5 रन बनाकर रविंद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हुए। इससे पहले अश्विन ने फाफ डुप्लेसिस को 5 रन पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया। थियुनिश डी ब्रुईन 8 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हुए। पहले विकेट के तौर पर एडेन मार्कराम शून्य पर आउट हुए थे। उन्हें इशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू किया। इससे पहले भारत ने पहली पारी 5 विकेट 601 रन बनाकर घोषित की थी। दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 275 रन पर ऑलआउट हो गई।


अश्विन ने पहली पारी में 4 विकेट लिए

रविचंद्रन अश्विन ने डीन एल्कर को 48 रन पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट कराया। इसी के साथ उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट के मामले में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर चामिंडा वास और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनिस लिली को पीछे छोड़ दिया। अश्विन ने अब तक 67 टेस्ट में 356 विकेट लिए हैं। अश्विन ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में अब तक दो विकेट लिए।


भारत ने पहली बार द.
अफ्रीका को फॉलोऑन खिलाया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहली बार फॉलोऑन खिलाया है। साथ ही इंडिया 2008 के बाद अफ्रीकी टीम को फॉलोऑन खिलाने वाली पहली टीम भी बन गई है। आखिरी बार इंग्लैंड ने जुलाई 2008 में लॉर्ड्स टेस्ट में द. अफ्रीका को फॉलोऑन खिलाया था। यह मैच ड्रॉ रहा था।


अश्विन ने एल्गर को सबसे ज्यादा बार आउट किया

अश्विन अफ्रीकी टीम के ओपनर डीन एल्गर को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने एल्गर को 6 बार पवेलियन भेजा। अश्विन के बाद श्रीलंका के दिलरुवान परेरा, ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन और इंग्लैंड के मोईन अली ने 5-5 बार एल्गर को आउट किया।


केशव ने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया

पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक लगाया। वे 72 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने फिलैंडर के साथ नौवें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। फिलैंडर ने नाबाद 44 रन बनाए। इनके अलावा द. अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टेस्ट करियर का 21वां अर्धशतक लगाते हुए 64 रन की पारी खेली। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 और उमेश यादव ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी को दो और रविंद्र जडेजा को एक सफलता मिली।


कोहली ने सातवां दोहरा शतक लगाया

पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 254 रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने 91 रनों की पारी खेली। कोहली ने टेस्ट करियर का 7वां दोहरा शतक लगाया। वे ऐसा करने वाले वे दुनिया के छठे और पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। कोहली ने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, जावेद मियांदाद, युनिस खान, मार्वन अटापट्टू को पीछे छोड़ दिया।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :