Select location to see news around that location.Select Location

लापरवाह डॉक्टर ने चीर दी नवजात की गर्दन

लापरवाह डॉक्टर ने चीर दी नवजात की गर्दन

लखनऊ। सुल्तानपुर जिला अस्पताल में एक डॉक्टर की 'लापरवाही' ने एक नवजात की इस रंगीन दुनिया में आने से पहले ही जान लील ली। प्रसव के दौरान आॅपरेशन के औजार से नवजात की गर्दन कट गई और उसने तड़पकर दम तोड़ दिया। इस घटना से भड़के तीमारदारों ने आरोपी डॉक्टर के साथ काफी मार- पिटाई भी की । पीड़ित की तहरीर पर पुलिस जांच कर रही है। वहीं, जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के बालमपुर निवासी सुनील सोनी का आरोप है कि मंगलवार शाम को उनकी पत्नी कुसुम को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो वह उसे लेकर जिला महिला चिकित्सालय पहुंचे। यहां नार्मल डिलीवरी के लिए नर्स कुसुम को लेबर रूम में ले गई और कुछ देर के बाद नर्स ने नार्मल डिलीवरी न हो पाने की बात कही। नर्स ने थोड़ी देर बाद आकर कहा कि अब तत्काल आॅपरेशन किया जाएगा।
पीड़ित के पति सुनील ने बताया कि कुसुम को आॅपरेशन थिएटर में ले जाया गया, जहां डॉ. आरके भट्ट आॅपरेशन के दौरान बड़ी लापरवाही कर दी। उनकी लापरवाही से औजार से नवजात की गर्दन कट गई। इससे तुरंत ही नवजात की मौत हो गई। तस्वीरों में भी ये साफ देखा जा सकता है कि नवजात की गर्दन कटी है। सुनील ने बताया कि डॉक्टर ने इसी तरह बच्चे के जन्म होने की बात कहकर तुरंत उसका अंतिम संस्कार करने को कहा लेकिन तीमारदार इस मामले को भांप गए। और फिर हुस्से से आगबबूला हुए परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। बुधवार सुबह तीमारदारों समेत वहां मौजूद अन्य लोगों की पहले डॉक्टर भट्ट से तीखी झड़प हुई। इतने में डॉक्टर ने एक तीमारदार को धक्का दे दिया। इस पर सभी और भी ज्यादा भड़क उठे। फिर सभी मौजूदा लोगो ने मिलकर डॉक्टर को पीट दिया और फिर अपना बिच बचावकर डॉक्टर आनन्-फानन में किसी भी तरह वहां से नौ- दो ग्यारह हो लिए।
पीड़ित परिवार ने डॉ. आरके भट्ट के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। उधर, अस्पताल की सीएमएस डॉ. उर्मिला ने कहा कि जांच के बाद ही उचित कार्रवाई की जाएगी।


Neeta Sharma

Neeta Sharma

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top