Select location to see news around that location.Select Location

कंपनियों के नाम के साथ-साथ हुलिया भी बदल लेता था आरोपी संदीप गोयल

जीएसटी चोरी मामला: कंपनियों के नाम के साथ-साथ हुलिया भी बदल लेता था आरोपी संदीप गोयल

अबोहर से जयपुर तक 35 से ज्यादा फर्जी कंपनियां बना करोड़ों कमाने वाले गैंग का प्रमुख सदस्य है कारोबारी गोयल

आरोपी संदीप गोयल ने सोशल मीडिया पर अपने अलग अलग वेशभूषा में फोटो शेयर किए हैं।

अबोहर. अबोहर से लेकर जयपुर तक 35 से ज्यादा फर्जी कंपनियों के जरिये करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी करने वाले माफिया का प्रमुख सदस्य संदीप गोयल समय-समय पर रूप बदलने में भी माहिर है। उसने अपनी फेसबुक पर पगड़ी पहनने के साथ ब्राह्मण की वेशभूषा धारण किए हुए कई फोटो अपलोड कर रखे हैं।

जांच में सामने आया कि फर्जी कंपनियों के जरिए लोगों को बिल उपलब्ध कराने के लिए संदीप कभी पगड़ीधारी बन जाता तो कभी फ्रेंच कट में अपटूडेट कारोबारी। कभी-कभार साउथ इंडियन जैसा रूप भी धरता था। अबोहर इलाके में लोग इसे अच्छी तरह से पहचानते हैं। विशेषज्ञ मानते हैं कि जिस तरह से उसने जीएसटी की करोड़ों रुपए चोरी की है, हो सकता है उसने अलग-अलग वेशभूषाओं में सरकारी पहचान पत्र भी बनवाए हों, जो उसकी फर्जी फर्मों को खोलने में मददगार साबित हुए होंगे।

केजरीवाल के साथ भी 4-5 फोटो: पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ खिंचवाई 4-5 तस्वीरें भी एफबी पर पोस्ट की हुई हैं। अबोहर में केजरीवाल के कई रिश्तेदार हैं। बताया जा रहा है कि इनके जरिये संदीप ने केजरीवाल तक पहुंच बनाई, और मुलाकात भी की।

200 से ज्यादा लोगों का गैंग:जीएसटी चोरी का गोरखधंधा चलाने वाले गैंग के 200 से ज्यादा सदस्य हैं। जिसका सरगना दिल्ली में बैठा गर्ग नाम का व्यापारी है। संदीप गोयल इस समय जयपुर जीएसटी विजीलेंस की गिरफ्त मे है। उसके साथ अबोहर का सुरेश अरोड़ा तथा जयपुर वासी महिला सीए हिमानी मुंजाल भी हैं। गर्ग भी देर-सबेर कानून के शिकंजे में आएगा। जयपुर से सूत्रों के अनुसार, वहां जीएसटी काउंसिल ने अब तक ऐसे 3 सीए पकड़े हैं, जो जीएसटी के फर्जी बिल काटकर मोटा पैसा कमा चुके हैं। वहां एक मामला 300 करोड़ रुपए के फर्जी जीएसटी बिल काटने का मामला भी पकड़ में आया था, जिसके तार उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए थे।


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top