Select location to see news around that location.Select Location

इंदौर में खपने आ रहा मिलावटी मिल्क केक और नकली मावा, बड़ी मात्रा में हुआ जब्त

इंदौर में खपने आ रहा मिलावटी मिल्क केक और नकली मावा, बड़ी मात्रा में हुआ जब्त

त्योहार पर खपने आ रहा 1053 किलो मिलावटी मिल्क केक व 990 किलो नकली मावा जब्त

जांच में मिलावटी मिल्क केक के साथ 150 किलो मिलावटी बर्फी भी मिली

करीब 500 किलो मावा छिंदवाड़ा और खंडवा भेजा जा रहा था

इंदौर. त्योहार पर इंदौर में खपने आ रहा मिलावटी मिल्क केक और नकली मावे को प्रशासन, नगर निगम और खाद्य विभाग की टीम ने गोपनीय सूचना के आधार पर पकड़ा है। केक मुख्य तौर पर ग्वालियर से आ रहा था और नकली मावा उन्हेल (उज्जैन) से इंदौर आ रहा था। दोनों को बसों पर लादकर इंदौर लाया गया।

1053 किलो मिलावटी मिल्क केक, 150 किलो मिलावटी बर्फी और 990 किलो नकली मावा पकड़ा है। अशोक ट्रेवल्स की ग्वालियर से इंदौर आने वाली बस पर 1053 किलो मिलावटी मिल्क केक था और 150 किलो नकली मावा भी था। इस बस को मूसाखेड़ी में जांच के लिए रोका गया और यह माल पकड़ा। इस माल के तीन मालिक सामने आए हैं। उनके नाम प्रकाश राजानी (पीपल्याहाना), दिलीप पुरोहित (देवास) और अमित जैन (बंगाली चौराहा) हैं।

माल जब्त कर फिलहाल नहीं बेचने की शपथ के साथ तीनों को पंचनामा बनाकर सौंप दिया है। वहीं लवी ट्रेवल्स से उन्हेल से आए 840 किलो मावे को टीम ने उस समय पकड़ लिया, जब इन्हें बस से उतारकर दो ऑटो के जरिए ले जाया जा रहा था। यह ऑटो ग्वालटोली में पकड़ा गया।

पूछताछ में व्यक्तियों ने बताया करीब 500 किलो मावा छिंदवाड़ा और खंडवा भेजा जा रहा था और 300 किलो करीब इंदौर में खपत के लिए आया था। अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े के निर्देश पर यह मावा जब्त कर कोल्ड स्टोरेज में रख दिया गया है और सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष स्वामी ने बताया ट्रेवल्स वालों को नोटिस दिए जा रहे हैं। ऑटो को भी पकड़ लिया गया है।


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top