Select location to see news around that location.Select Location

अपने ही घर में पुरुष मित्र के साथ मिलकर बेटी ने की लाखों रुपए और जेवरात की चोरी


रायपुर. समय के साथ रिश्तों के भी मायने बदलने लगे हैं. यही बात सिलयारी में रहने वाली सबिहा अंजुम ने साबित कर दिया, जिसने पुरुष मित्र के साथ मिलकर अपने ही घर से लाखों रुपए नगद और सोने-चांदी के जेवरात की चोरी कर ली. मामले में रायपुर क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से नगद और जेवरात बरामद करने के साथ गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है.

जानकारी के अनुसार, थाना धरसींवा क्षेत्रांतर्गत सिलयारी में रहने वाले कपड़ा व्यापारी मो. शाहिद रजा ने 17 दिसंबर को चोरी की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई. प्रार्थी ने बताया कि घटना के दिन वह पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने रायपुर गया था. इस दौरान बड़ी लड़की दुकान में और छोटी लड़की सबिहा अंजुम घर में थी. दोपहर तीन बजे सबिहा भी घर में ताला लगाकर दुकान चली गई. दोनों लड़की जब दुकान से वापस घर लौटी तो देखा कि मकान का दरवाजा खुला था और अंदर रखा सामान बिखरा था और आलमारी खुली थी.

घटना स्थल के निरीक्षण के साथ खंगाला सीसीटीवी फुटेज

लडकी ने फोन कर प्रार्थी कोे घटना के बारे में बताया. प्रार्थी घर पहुंचकर चेक किया तो सोने-चांदी के जेवरात के साथ नगदी रकम डेढ लाख रुपए और एक आईफोन मोबाइल को मिलाकर कुल कीमत चार लाख नब्बे हजार रुपए का नहीं था. जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना धरसींवा में धारा 454, 380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया. मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच और थाना धरसींवा की विशेष टीम ने घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण कर प्रार्थी व आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ की. टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का फुटेजों देखने के साथ तकनीकी विश्लेषण किया.

बार-बार बयान बदलने से लड़की पर हुआ शक

टीम ने पाया कि पूछताछ के दौरान प्रार्थी की लडकी सबिहा लगातार वह अपना बयान बदल रही थी, जिस पर टीम ने प्राप्त तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पूछताछ करने पर वह अधिक समय तक अपने झूठ पर टिक न सकी और अपने पुरुष मित्र दिनेश सोलंकी पिता पूरन सोलंकी (19 साल) के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया. टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम जुमला कीमत 4,90,000 रुपए जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही शुरू की!


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top