Select location to see news around that location.Select Location

भोपाल में कॉर्ड क्लोन कर लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह का सरगना 4 युवतियों समेत एयरपोर्ट से गिरफ्तार

भोपाल में कॉर्ड क्लोन कर लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह का सरगना 4 युवतियों समेत एयरपोर्ट से गिरफ्तार

भोपाल में कॉर्ड क्लोन कर लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह का सरगना 4 युवतियों समेत एयरपोर्ट से गिरफ्तार

अंतर्राज्यीय गिरोह सह सरगना फैजान नेपाल के रास्ते दुबई भागा, 11 सदस्यीय गिरोह में 4 लड़कियां भी शामिल।

भोपाल. राजधानी की साइबर पुलिस ने एटीएम में स्कीमर लगाकर कार्ड क्लोन करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 5 सदस्यों को भोपाल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। इनमें गिरोह हुसैन हाकम और चार युवतियां शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ये भोपाल में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने आए थे। इसी गिरोह ने ही गुलमोहर स्थित शिवाय कॉम्प्लेक्स के एसबीआई एटीएम में स्कीमर से कार्ड क्लोन कर लाखों रुपए निकाल लिए थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गिराेह का सरगना मोहम्मद हुसैन हाकम है। उसका साथी और सह सरगना सदस्य फैजान नेपाल के रास्ते दुबई या सउदी अरब भाग गया है। गिरोह के सदस्य देशभर में एक दर्जन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इससे एक करोड़ रुपए की राशि निकाल चुके हैं। गिरोह के सदस्य अधिकांश बड़े शहरों में वारदात को अंजाम देते थे, जो जानकारी मिली है। उसके अनुसार, मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ, सूरत, शिमला और भोपाल में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। 11 सदस्यीय गिरोह में चार युवतियां भी शामिल हैं।

2017 में दो बार भोपाल आया था गिरोह : पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गुलमोहर स्थिति शिवाय कॉम्प्लेक्स के एसबीआई एटीएम में स्कीमर लगाकर कार क्लोन कर इसी गिरोह ने लाखों रुपए निकाल लिए थे, जनवरी और जुलाई 2017 में ये गैंग भोपाल आया था। भोपाल आने के बाद गिरोह अलग-अलग शालीमार डिलक्स और बंजारा होटल में रुका था। फैजान अफजल नाम से हाकम समीर नाम से एवं आयशा समीरा बनकर यहां पर रुके थे। यहां से अलग-अलग इलाकों में कई एटीएम की रेकी की थी।

आरोपियों ने एमपी नगर से खरीदे थे उपकरण : ने एमपी नगर जोन-2 स्थित जूम इलेक्ट्रॉनिक्स से हॉर्ड डिस्क और केबल भी खरीदी थी। आरोपियों ने फ्लाइट के टिकट भी क्लोन किए गए कार्ड से ही खरीदे थे। पुलिस जांच में पता चला है कि गिरोह के सदस्यों ने चाइनीज बेवसाइट से ऑनलाइन स्कीमर एवं अन्य उपकरणों मंगाने के बारे में जानकारी ली थी।


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top