Select location to see news around that location.Select Location

कवर्धा में पकड़ी गई रकम 2 करोड़ 66 लाख रूपए बरामद

कवर्धा में पकड़ी गई रकम 2 करोड़ 66 लाख रूपए बरामद

स्थैतिक जांच दल राशि की बरामद

प्रदेश का सबसे बड़ा करंसी परिवहन का मामला

कवर्धा :विधानसभा चुनाव के दाैरान नकद करेंसी परिवहन का अब तक सबसे बड़ा मामला सामने अाया है। जिले में शनिवार को 20 लाख रूपए बरामद होने के बाद सोमवार को जिले में ही दो स्थानों पर अलग-अलग जांच के दाैरान 2 करोड़ 66 लाख रूपए बरामद किए गए है। यह मामला सामने अाने के बाद मामले की जांच के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार शरण ने व्यय टीम और इन्कम टैक्स की टीम को चैक पोस्ट के लिए रवाना कर दिया है।

जिले के व्यय नोडल अधिकारी, कवर्धा विधानसभा की सहायक व्यय और इन्कम टैक्स की टीम शामिल है। बताया गया है कि जिले में दशरंगपुर चेकपोस्ट में दो अलग-अलग गाड़ी से ₹ 2 करोड़ 66 लाख मिली। दोनों गाड़ी रायपुर से कवर्धा आ रही थी। टीम ने गाड़ी रोककर जांच की, तो बड़ी रकम मिली ।₹ 75 लाख रुपए वाहन क्रमांक mp 09 GG -4229 में मिली। ₹ 1 करोड़ 91 लाख रूपए वाहन क्रमांक Cg 04 JC-9182 में मिली। यह मामला सामने अाने के बाद पूरे जिले में सनसनी फैल गई। दरअसल मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह का गृह जिला होने केे कारण यहां जिले की दो सीटों के लिए हो रहे चुनावों पर सबकी नजर लगी हुई है।

जिले में अब तक अादर्श अाचार संहिता उल्लंघन के कई मामले सामने अा चुके हैं। माना जा रहा है मतदाताअों के प्रभावित करने के लिए कई प्रकार के हथकंड़े अपनाए जा रहे हैं। इसी बीच सोमवार को राशि बरामदगी के मामले में प्रारंभिक पूछताछ के दाैरान बताया गया कि ये रकम एचडीएफसी तथा बैंक अाॅफ बडाैदा की है। लेकिन इसके संबंध में दस्तावेज न होने के कारण स्थिति संदिग्ध बनी हुई है। इससे पहले सहसपुर लोहारा के पास बिरोडा में जांच के दाैरान एक कार से 20 लाख रूपए बरामद किए गए थे।


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top