Select location to see news around that location.Select Location

सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे आप नेताओं, वर्करों को पुलिस ने जबरन रोका

सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे आप नेताओं, वर्करों को पुलिस ने जबरन रोका

सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे आप नेताओं, वर्करों को पुलिस ने जबरन रोका, कई जख्मी

ब्लॉक समिति प्रत्याशी से मारपीट का आरोप लगा संगरूर के जिला कांग्रेस प्रधान की गिरफ्तारी न होने पर किया प्रदर्शन

चंडीगढ़. ब्लॉक समिति चुनाव के दौरान संगरूर के ब्लॉक समिति जोन झाड़ों से प्रत्याशी रहे जगसीर सिंह से मारपीट के आरोपी कांग्रेस के जिला प्रधान रजिंदर सिंह राजा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने वीरवार को एमएलए हॉस्टल से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकारी रिहायश की तरफ मार्च किया।

हालांकि चंडीगढ़ पुलिस के कड़े इंतजाम की वजह से आप प्रदर्शनकारी वालंटियर व नेता हॉस्टल के गेट से आगे नहीं बढ़ पाए। एमएलए हॉस्टल के गेट पर बैरीकेड लगे होने के कारण आप वालंटियरों ने उन्हें लांघने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस ने पानी की बौछार कर दी।

इसी कशमकश में कई वालंटियरों को चोट लगी। इस उपरांत पुलिस ने रोष मार्च का नेतृत्व कर रहे विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा व अन्य विधायकों समेत करीबन डेढ़ सौ वालंटियरों को राउंड अप कर लिया और उन सभी को बसों में बैठाकर पुलिस स्टेशन सेक्टर 3 ले गई। दोपहर करीबन 2 बजे मुख्यमंत्री के ओएसडी संदीप बराड़ थाने में ही मांग पत्र लेने पहुंचे, जिसके बाद करीबन 3 बजे पुलिस ने सभी नेता रिहा कर दिए।

नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा की अगुवाई में विधायक अमन अरोड़ा, कुलतार सिंह संधवां, मीत हेयर, कुलवंत सिंह पंडोरी, सर्वजीत कौर मानुके, अमरजीत सिंह संदोआ, मनजीत सिंह बिलासपुर व बलजिंदर कौर और सैकंडों समर्थक सेक्टर चार स्थित एमएलए हॉस्टल परिसर में इकट्ठा हुए।

राजा को तुरंत अरेस्ट करने की मांग : मांग पत्र लेने पहुंचे मुख्यमंत्री के नुमाइंदे को हरपाल सिंह चीमा और अमन अरोड़ा ने रजिंदर सिंह राजा की ओर से पंचायत समिति मतदान दौरान की गई गुंडागर्दी और जगसीर सिंह पर हमले की वीडियो सबूत के तौर पर दी। 'आप' नेताओं ने सरकारी नुमाइंदे के द्वारा मुख्यमंत्री को चेतावनी दी कि यदि उन्होंने लोकतंत्र और कानून का उल्लंघन करने वाले रजिंदर सिंह राजा को गिरफ्तार करने में आनाकानी की तो पार्टी और बड़ा संघर्ष शुरू करेगी।

जख्मियों का हाल जानने पहुंचे चीमा : शाम को हरपाल सिंह चीमा साथी विधायकों के साथ सेक्टर 16 स्थित सरकारी अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने जख्मी यूथ विंग उप प्रधान अमरदीप सिंह राजन और एसएस बसरा का हालचाल जानने पहुंचे। राजन की दोनों टांगें और प्रिंसिपल बसरा की एक टांग टूट गई। व्यापार विंग की प्रधान नीना मित्तल, यूथ विंग के प्रधान मनजिंदर सिंह सिद्धू, विद्यार्थी नेता परमिंदर सिंह गोल्डी और पटियाला जिला प्रधान चेतन सिंह और मालवा जोन-3 के संयुक्त सचिव हरजीत सिंह का हालचाल पूछा।


Khushboo

Khushboo

undefined Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top
To Top