वर्ल्ड इमोजी डे : अपने फेस एक्सप्रेशन को इमोजी की तरह दिखाए ऐसे

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

वर्ल्ड इमोजी डे : अपने फेस एक्सप्रेशन को इमोजी की तरह दिखाए ऐसे

Deepak Chauhan 17-07-2019 17:31:15

आज (17 जुलाई) वर्ल्ड इमोजी डे है। चैटिंग ऐप्स और सोशल मीडिया पर इमोजी आपके रिएक्शन का बेस्ट ऑप्शन है। एक इमोजी आपके खुशी, नाराजगी कुछ भी आसानी से जाहिर कर देता है। वॉट्सऐप पर आप अपने रियल फेस वाले स्टीकर बना सकते हैं। यानी आप अपने चेहरे के हाव-भाव वाले स्टीकर को इमोजी की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इन्हें बनाने के लिए आपको फोन में कुछ ऐप्स और अपने अलग-अलग एक्सप्रेशन वाले फोटो की जरूरत होगी।


ऐसे तैयार किए जाते हैं स्टीकर

2 ऐप्स की होगी जरूरत

वॉट्सऐप पर अपने नाम या फोटो वाला स्टीकर बनाने के लिए आपको स्मार्टफोन में Background Eraser और Personal stickers for WhatsApp नाम के 2 ऐप्स इन्स्टॉल करने होंगे। एंड्रॉइड यूजर्स इन ऐप्स को प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं।


Background Eraser ऐप

इस ऐप की मदद से आप किसी फोटो का बैकग्राउंड मिटा सकते हैं। ऐप में फोटो क्रॉप करने के साथ, उसे इरेज करने का ऑप्शन मिलता है। फोटो के बैकग्राउंड ऑटो, मैनुअल, मैजिक, रिपेयर टूल की मदद से आसानी से इरेज कर सकते हैं। फोटो इरेज करने के बाद उसे सेव कर लें।

इसके साथ, यदि आप ऐप पर फोटो का बैकग्राउंड डिलीट
नहीं कर पा रहे, तब उसे कम्प्यूटर पर फोटोशॉप या दूसरे सॉफ्टवेयर की मदद से इरेज कर लें। बाद में फोटो को PNG फॉर्मेट में सेव करें। इस तरह से आप फोटो या नाम के कम से कम 3 स्टीकर तैयार कर लें। ये फोटो ही स्टीकर का काम करेंगे।


Personal stickers for WhatsApp ऐप

आप इस ऐप को ओपन करेंगे तो PNG फॉर्मेट में सेव फोन की सभी फाइल यहां नजर आएंगी। आपके द्वारा तैयार किए गए फोटो भी यहां दिखाई देंगे। आपको सिर्फ इन फोटो के सामने ADD पर टैब करना है। इसके बाद आपके सामने एक मिनी विंडो आएगी इस पर एक बार फिर ADD कर लें। इस तरह आपके द्वारा तैयार किए गए स्टीकर्स वॉट्सऐप पर पहुंच जाएंगे।


स्टीकर सेंड करने की प्रोसेस

  • वॉट्सऐप ओपन करके उस कॉन्टैक्ट पर जाएं जिसे स्टीकर सेंड करना है।
  • अब टाइपिंग स्पेस के पास दिए गए स्माइली पर टैब करें।
  • यहां सबसे नीचे की तरफ स्माइली के साथ GIF और स्टीकर का लोगो नजर आएगा।
  • स्टीकर के लोगो पर टैब करें और ऊपर दी गी लिस्ट से बनाया गया स्टीकर सिलेक्ट करें।
  • स्टीकर पर टैब करें वो सेंड हो जाएगा।


ऐप्स को यहां से डाउनलोड करें

Personal stickers for WhatsApp

Background Eraser

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :