भारत में लॉन्च हुई Hyundai की नई SUV Venue

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

भारत में लॉन्च हुई Hyundai की नई SUV Venue

Khushboo Diwakar 21-05-2019 15:25:09

Hyundai ने नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान अपनी पहली सब कॉम्पैक्ट SUV Venue को लॉन्च कर दिया है. इस कार को पिछले महीने पेश किया गया था और इसकी आधिकारिक बुकिंग भी 2 मई से ही शुरू कर दी गई थी. ये हुंडई की भारत में पहली सब 4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV है. साथ ही ये कंपनी की पहली कनेक्टेड कार भी है.

Hyundai Venue की शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) रखी गई है. शुरुआती वेरिएंट 1.2 L Kappa Petrol है और ये मैनुअल है.  

Hyundai Venue के फीचर्स की बात करें तो इसमें LED DRls के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प, डार्क क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर टाइप फॉग लैम्प, LED टेल लैम्प और शार्क फिन एंटीना दिया गया है. यहां 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और ये ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो दोनों के साथ कॉम्पैटिबल है. इस 8-इंच स्क्रीन के जरिए ही हुंडई की ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी को ऑपरेट किया जा सकेगा. कनेक्टेड SUV होने की वजह से इसमें ढेरों कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं. इसमें कुल 33 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें से 10 खासतौर पर भारत के लिए दिए गए हैं.

इन फीचर्स में लोकेशन बेस्ड सर्विसेज, AI बेस्ड वॉयस कमांड्स और इंजन, AC और डोर्स के लिए रिमोट फंक्शन्स जैसे फीचर्स शामिल
हैं. साथ ही इसमें कई और फीचर्स जैसे इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और क्रूज कंट्रोल भी दिए गए हैं. हुंडई वेन्यू के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लेंथ 3,995 mm, विड्थ 1,770 mm और इसकी हाइट और व्हीलबेस क्रमश: 1,590 mm और 2,500 mm की है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यहां स्टैंडर्ड तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, BAS, HAC, ESC/ESP, VSM, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं.

Hyundai Venue के इंजन की बात करें तो यहां एक-दो नहीं बल्कि तीन इंजन का ऑप्शन दिया गया है. 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 120 PS का पावर और 172 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा. इस मोटर के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है और यहां इन-हाउस डेवलप्ड 7-स्पीड डबल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) का भी ऑप्शन दिया गया है.

वेन्यू के साथ 1.2-लीटर MPI पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा. ये इंजन 83 PS का पावर और 115 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. यहां 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन ग्राहकों को मिलेगा. अब डीजल इंजन की बात करें तो यहां 1.4-लीटर यूनिट दिया गया है, जो 90 PS का पावर और 220 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. यहां 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा. 


  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :