मुझे कश्मीर के लोगों की चिंता : गुलाम नबी आजाद बढ़ी मुश्क़िलों में गिरा लालू का परिवार IRCTC टेंडर घोटाला में 2 दिसंबर से सुनवाई क्यों नहीं रोक पा रहा सऊदी अरब खुद पर हमला सोशल मीडिया पर बटोरीं सुर्खियां PM मोदी की 8 ड्रेसिंग स्टाइल ने एक हफ्ते में 5 रुपए महंगा हो सकता है पेट्रोल दिल्ली में सरेआम लड़की का हाईवोल्टेज ड्रामा, ने बचाया हजारों का चालान बागपत: छपरौली के एक गांव में मजदूर की ईटों से पीट-पीट कर हत्या PSA के तहत हिरासत में लिए गए जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला आर्थिक तंगी से गुजर रहे पद्मश्री से सम्मानित 92 साल के संगीतकार वनराज भाटिया आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर के.शिव प्रसाद राव ने फांसी लगाकर की आत्म्यहत्या सांसे हो रही कम पेड़ लगाए हम... जरूरत पड़ी तो UP में भी लागू करेंगे NRC: योगी आदित्यनाथ 60 साल का हुआ दूरदर्शन भारत में 2.55 करोड़ बच्चे कुपोषण के चलते बौनेपन का शिकार राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा का शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न जम्मू-कश्मीर की हालात पर बोले रंजन गोगोई - जरूरत पड़ी तो खुद जाऊंगा कश्मीर तेजी से नशे के दलदल में फंस रहे भारत के दो बड़े शहर विक्रम लैंडर से संपर्क की उम्मीद अब लगभग खत्म सऊदी अरब में कच्चे तेल की रिफ़ाइनरी पर ड्रोन हमले का दिखा असर एक साथ दोनों हाथ से लिखती है रायपुर की यह लड़की

भारत में लॉन्च हुई Hyundai की नई SUV Venue

Khushboo Diwakar 21-05-2019 15:25:09



Hyundai ने नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान अपनी पहली सब कॉम्पैक्ट SUV Venue को लॉन्च कर दिया है. इस कार को पिछले महीने पेश किया गया था और इसकी आधिकारिक बुकिंग भी 2 मई से ही शुरू कर दी गई थी. ये हुंडई की भारत में पहली सब 4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV है. साथ ही ये कंपनी की पहली कनेक्टेड कार भी है.

Hyundai Venue की शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) रखी गई है. शुरुआती वेरिएंट 1.2 L Kappa Petrol है और ये मैनुअल है.  

Hyundai Venue के फीचर्स की बात करें तो इसमें LED DRls के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प, डार्क क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर टाइप फॉग लैम्प, LED टेल लैम्प और शार्क फिन एंटीना दिया गया है. यहां 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और ये ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो दोनों के साथ कॉम्पैटिबल है. इस 8-इंच स्क्रीन के जरिए ही हुंडई की ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी को ऑपरेट किया जा सकेगा. कनेक्टेड SUV होने की वजह से इसमें ढेरों कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं. इसमें कुल 33 कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें से 10 खासतौर पर भारत के लिए दिए गए हैं.

इन फीचर्स में लोकेशन बेस्ड सर्विसेज, AI बेस्ड वॉयस कमांड्स और इंजन, AC और डोर्स के लिए रिमोट फंक्शन्स जैसे फीचर्स शामिल हैं. साथ ही इसमें कई और फीचर्स जैसे इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और क्रूज कंट्रोल भी दिए गए हैं. हुंडई वेन्यू के डायमेंशन की बात करें तो इसकी लेंथ 3,995 mm, विड्थ 1,770 mm और इसकी हाइट और व्हीलबेस क्रमश: 1,590 mm और 2,500 mm की है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यहां स्टैंडर्ड तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, BAS, HAC, ESC/ESP, VSM, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं.

Hyundai Venue के इंजन की बात करें तो यहां एक-दो नहीं बल्कि तीन इंजन का ऑप्शन दिया गया है. 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 120 PS का पावर और 172 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा. इस मोटर के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है और यहां इन-हाउस डेवलप्ड 7-स्पीड डबल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) का भी ऑप्शन दिया गया है.

वेन्यू के साथ 1.2-लीटर MPI पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा. ये इंजन 83 PS का पावर और 115 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. यहां 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन ग्राहकों को मिलेगा. अब डीजल इंजन की बात करें तो यहां 1.4-लीटर यूनिट दिया गया है, जो 90 PS का पावर और 220 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. यहां 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा. 


Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :