भारत में 7 मई को डेब्यू करेगा Nokia 4.2 स्मार्टफोन

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

भारत में 7 मई को डेब्यू करेगा Nokia 4.2 स्मार्टफोन

Deepak Chauhan 06-05-2019 19:46:36

 

एचएमडी ग्लोबल अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन नोकिया 4.2 को 7 मई को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने नोकिया मोबाइल इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर वीडियो टीजर जारी जिसमें फोन की लॉन्चिंग के बारे में जानकारी दी गई। ऑफिशियल टीजर में पावर बटन विद एलईडी नोटिफिकेशन लाइट और डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन को दिखाया गया है। नोकिया 4.2 और नोकिया 3.2 दोनों ही स्मार्टफोन ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में अपना ग्लोबल डेब्यू किया था। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि एचएमडी ग्लोबल भारत में नोकिया 3.2 को भी नोकिया 4.2 के साथ लॉन्च करेगा या नहीं।

शुक्रवार को जारी हुए 14 मिनट के वीडियो टीजर में दिखाई जा रही तारीख से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लॉन्चिंग डेट 7 मई तय की गई है।

दो वैरिएंट में होगा उपलब्ध

  1. कितनी हो सकती है कीमत

    • फिलहाल नोकिया 4.2 ने कीमत का ऐलान नहीं किया है, इसके लिए फोन की लॉन्चिंग तक इंतजार करना होगा। ग्लोबल मार्केट में फोन की 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 11,700 रुपए है जबकि 3GB
      रैम और 32GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 13,800 रुपए है।
    • नोकिया 3.2 की 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 9,600 रुपए है जबकि 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 11,700 रुपए है। भारत में नोकिया 4.2 स्मार्टफोन का मुकाबला रेडमी नोट 7 प्रो, रियलमी 3 प्रो और सैमसंग गैलेक्सी M30 से होगा।

  2. नोकिया 4.2 के स्पेसिफिकेशन

    • ड्युअल नैनो सिम सपोर्ट करने वाला नोकिया 4.2 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित है। फोन में 5.71 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले है, जिसमें 720x1520 पिक्सल का रेजोल्यूशन मिलता है। फोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन मिलता है। फोन में ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर है। माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से फोन के स्टोरेज को 400GB तक बढ़ाया जा सकता है।
    • फोटो और वीडियोग्राफी के लिए फोन में ड्युअल रियर कैमरा सेटअप है। फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।
    • कनेक्टिविटी के फोन में 4G LTE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ  v4.2, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक है। फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :