अनुच्छेद 370 पर दिल्ली विधानसभा में भाजपा नेता का हंगामा

ब्राइडल शावर में आरती सिंह ने मचाई धूम माध्यमिक शिक्षा परिषद UP बोर्ड प्रयागराज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश में पहली बार विदेशी खेल कज़ाक़ कुरेस को लेकर पहले इवेंट और परिचायक कार्यशाला का आयोजन 5 मई को पंजाब किंग्स इलेवन क्रिकेट मैच पटना के गांधी मैदान में "फिट टू मूव, फिट टू वोट" मैराथन का आयोजन कानून के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सम्मेलन का आयोजन चंपारण में मतदाता जागरूकता बिहार में दूसरे चरण के मतदान पर रिपोर्ट उच्च न्यायालय के आदेषो के बाद राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच परवाणु शिमला पर चला प्रशासन का पीला पंजा राजस्थान में पहले चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न Jodhpur : कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जय राम रमेश जोधपुर पहुंचे भाजपा ने हुबली की घटना पर कर्नाटक सरकार पर साधा निशाना ओडिशा: झारसुगड़ा में नाव हादसा श्रमिक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चित्रकूट मतदाता जागरूकता -मिर्जापुर इंदौर साइबर सुरक्षा माँ पर अभद्र टिप्पणी पर बोले चिराग पासवान जीत के प्रति आश्वास हैं पप्पू यादव प्रदेश मतदान

अनुच्छेद 370 पर दिल्ली विधानसभा में भाजपा नेता का हंगामा

24-08-2019 14:43:11

दिल्ली विधानसभा में मानसून सत्र के दूसरे दिन की शुरूआत भी काफी हंगामे के साथ हुई. हंगामा बीजेपी के विधायकों ने शुरू किया. दरअसल बीजेपी के विधायक स्पीकर से मांग कर रहे थे कि केन्द्र सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद विधानसभा में इसके लिए धन्यवाद प्रस्ताव रखा जाय, लेकिन स्पीकर ने कहा कि इस मुद्दे पर सीएम अरविंद केजरीवाल पहले ही केन्द्र सरकार का धन्यवाद कर चुके हैं.

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर ने ये भी कहा कि ये राष्ट्रीय मुद्दा है ऐसे में इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने की जरूरत नहीं है. इसके बाद बीजेपी विधायक सदन में  हंगामा करने लगे. बढ़ते हंगामे के बीच स्पीकर ने  नेता विपक्ष विजेन्द्र गुप्ता को 2 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया जबकि बीजेपी-अकाली विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा को एक दिन के लिए मार्शलों की मदद से विधानसभा से बाहर करवा दिया.

दोनों
विधायकों  के साथ बीजेपी के बाकी 2 विधायक भी सदन से बाहर निकल आए. बाहर आने के बाद सभी विधायक विधानसभा में स्थित मुख्यमंत्री केजरीवाल के दफ्तर के बाहर तख़्तियां लेकर धरने पर बैठ गए. ये सभी विधायक पूरे सत्र के दौरान धरने पर ही बैठे रहे.

नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि धारा 370 खत्म होने से पूरे देश में खुशी का माहौल है दिल्ली विधानसभा को भी देश की इस खुशी में शरीक होना चाहिए, ऐसे में स्पीकर द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव की अनुमति ना देना सरकार के दोहरे चरित्र को उजागर करता है.

बीजेपी विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल एक तरफ धारा 370 हटाने पर सरकार का समर्थन करते हैं तो दूसरी तरफ उन्हीं के स्पीकर सदन में धन्यवाद प्रस्ताव लाने की अनुमति नहीं देते, सिरसा ने कहा कि केजरीवाल बताएं कि क्या यह उनकी सरकार का दोहरा चरित्र नहीं है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :