मौसम अपडेट: मुंबई में बरस UP के लिए निकले मेघ

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

मौसम अपडेट: मुंबई में बरस UP के लिए निकले मेघ

Deepak Chauhan 28-06-2019 12:26:13

शुक्रवार की सुबह मुंबईवासियों की शुरुआत भारी बारिश हुई। सुबह-सुबह हुई बारिश से शहर का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। साथ ही भारी बारिश से शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति बन गई। इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश में उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को दो-तीन दिन में बारिश से राहत मिल सकती है। आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने गुरुवार को 'भाषा' को बताया कि प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में अगले दो-तीन दिन में बारिश होने की सम्भावना है और यह सिलसिला अगले एक-दो दिन जारी रहने का अनुमान है। इससे पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई। इस दौरान हाटा में चार सेंटीमीटर, गोरखपुर, चंद्रदीपघाट, सोरांव और सफीपुर में दो-दो सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी। पिछले 24 घंटों के दौरान इलाहाबाद, वाराणसी, मुरादाबाद, मेरठ, गोरखपुर, फैजाबाद तथा आगरा मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा। इस अवधि में इलाहाबाद राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 42.80 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री ज्यादा था। इसके अलावा कानपुर में 41.80 डिग्री, झांसी में 41.1 डिग्री, बस्ती में 41 डिग्री, फुरसतगंज में 40.8 डिग्री और वाराणसी में 40 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। यह सामान्य से तीन से सात डिग्री अधिक था। अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।


राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में
बारिश

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्सों के एक दो स्थानों पर भारी बारिश और कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रतापगढ में 8 सेंटीमीटर,कपासन में 7 सेंटीमीटर, बढेसर,वल्लभनगर, राशमी, दानपुर, गढी, गिरवा, सज्जनगढ में तीन तीन सेंटीमीटर, आरनोद, चिकाली, सलोपत,रूपवास, कुशलगढ और मावली में दो दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि बीकानेर में अधिकतम तापमान 42.5, बाडमेर में 41.8 डिग्री सेल्सियस,चूरू में 41.4,श्रीगंगानगर-जैसलमेर में 41.3-41.3, जयपुर में 40.3, जोधपुर में 40,कोटा में 39.8, अजमेर में 38.9, डबोक में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।उन्होंने बताया कि गुरुवार को डबोक में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है।


तेलंगाना में पहुंचकर कमजोर पड़ा मानसून

दक्षिण पश्चिम मानसून तेलंगाना में आकर कमजोर पड़ गया है लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक 29 और 30 जून को भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अपनी दैनिक मौसम रिपोर्ट में अगले पांच दिनों के दौरान कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 29 और 30 जून को भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि बीते 24 घंटों के दौरान कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हुई। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक कोठागुडम जिले के गुंडाला में सबसे ज्यादा पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, इसके बाद कामारेड्डी जिले के निजाम सागर में चार सेंटीमीटर बारिश दर्ज हुई।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :