1 सितम्बर से राशनकार्डों का वितरण शुरू

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

1 सितम्बर से राशनकार्डों का वितरण शुरू

Khushboo Diwakar 22-08-2019 12:09:40

रायपुर: खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने बुधवार को मंत्रालय (महानदी भवन) में आयोजित खाद्य विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को राशनकार्डों का वितरण शिविर लगाकर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नमक, चना और गुड़ वितरण के संबंध में भी जानकारी और खाद्यान्न भण्डारण, धान कस्टम मिलिंग, धान खरीदी, बारदाना आपूर्ति की भी समीक्षा की।


बैठक में अधिकारियों ने बताया गया कि एक सितम्बर से राशनकार्डों का वितरण शुरू हो जाएगा। सार्वभौम सार्वजनिक वितरण प्रणाली में प्राथमिकता वाले 58 लाख 54 हजार राशनकार्ड हैं, इनमें से नवीनीकरण के लिए 97 प्रतिशत आवेदन मिल चुके हैं। सभी आवेदनों का भौतिक सत्यापन कराया गया है। सभी राशनकार्डों की ऑनलाईन एण्ट्री किया जा रही है और दो
तिहाई कार्डों की एण्ट्री कार्य किया जा रहा है और 30 अगस्त तक सभी राशनकार्डों को ऑनलाईन दर्ज कर लिया जाएगा।


अब तक 39 लाख 21 हजार राशनकार्ड छपकर मिल चुके हैं और इन कार्डों को सभी जिलों में भेजा जा रहा  है।  बताया गया कि बीपीएल राशनकार्ड का वितरण 2 अक्टूबर से किया जाएगा।


अधिकारियों ने पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न भण्डारण होने की जानकारी दी और बताया कि जरूरत के मुताबिक उचित मूल्य की दुकानों में खाद्यान्न की आपूर्ति की जा रही है। बैठक में खाद्य विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह, विशेष सचिव मनोज सोनी, एलेक्स पाल मेनन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के एमडी निरंजन दास, मार्कफेड के एमडी शम्मी आबिदी सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :