12 साल के नाबालिग बच्चे की वडोदरा पुलिस कर रही है परवरिश

पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार दंतेवाड़ा 18 नक्सली सरेंडर हमीरपुर में मतदान बढ़ाने का लिया गया संकल्प मऊ में मतदान के लिए दिलाई गई शपथ गर्मियों में बढ़ गई है गैस और अपच की समस्या Dream Girl 3 में अनन्या पांडे नहीं सारा अली खान नजर आएगी Liquor Shop Closed: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में आज से 26 अप्रैल तक बंद रहेंगे ठेके PM-चुनावी दौरा-प्रदेश मतदाता जागरूकता-प्रदेश पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे यात्रियों को किफायती मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराएगा आज का राशिफल पीलीभीत में सड़क सुरक्षा जागरूकता को स्कूलों में दिलाई गई शपथ चुनाव प्रचार समाप्त

12 साल के नाबालिग बच्चे की वडोदरा पुलिस कर रही है परवरिश

Khushboo Diwakar 14-08-2019 16:57:07

वडोदरा पुलिस ने इंसानियत की मिसाल पेश की है. हमेशा कानून के दायरे में रहने वाले वर्दीवालों का मानवीय चेहरा देखने को मिल रहा है. दरअसल वडोदरा में एक पति ने अपनी पत्नी का कत्ल कर दिया और फिर वडोदरा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया.

लेकिन उनका 12 साल का नाबालिग बच्चा भावेश, मां की हत्या और पिता के जेल जाने से अकेला हो गया. यह देखते हुए वडोदरा पुलिस  ने इंसानियत के नाते को अपने साथ ही रखा और पुलिस थाने में ही बच्चे के लिए एक बेड लगा दिया. अब पुलिस मानवता के नाते बच्चे की देखभाल थाने में ही कर रही है.

दरअसल डेढ़ साल पहले भावेश की मां का कत्ल हो गया था. पुलिस ने जब मामले की जांच की तब पता चला की भावेश के पिता ने ही अपनी पत्नी की हत्या की है. इसके बाद पुलिस ने तुरंत आरोपी को हिरासत में ले लिया. लेकिन वडोदरा पुलिस के उपर ही उसके बच्चे भावेश की जिम्मेदारी आ गई.

वडोदरा पुलिस के एसपी एस. जी. पाटिल ने थाने में ही
अपने चेंबर के बगल वाले कमरे में भावेश के सोने के लिए एक बेड लगवा दिया. वहीं बच्चे की पढ़ाई पर कोई असर ना हो इस लिए किताबों का भी प्रबंध कर दिया. साथ ही भावेश के खाने पीने का भी इंतजाम कर दिया.

देखते ही देखते आठवी कक्षा में पढ़ाई करने वाला भावेश वडोदरा पुलिसका लाडला बन गया. जहां एक महिला पुलिसकर्मी भावेश के लिए घर से नाश्ता बनाकर लाती है, वहीं पुलिस के जवान भावेश को स्कूल में छोड़ने ओर लेने जाते हैं.

24 घंटे लोगों की रक्षा में मुस्तैद रहने वाली पुलिस का यह चहेरा सभी को पसंद आ रहा है. अब भावेश के लिए थाना ही घर बन गया है. जहां पर भावेश के चहरे पर हंसी लाने के लिए वडोदरा पुलिस अपने काम से थोड़ा वक्त भी निकालती है. वहीं, आज जब भावेश की मुलाकात उसके कातिल पिता से करवायी गई तो माहौल काफी गमगीन सा हो गया.

वडोदरा पुलिस का यह कदम सराहनीय है. पुलिस ने जिस तरह से इस बच्चे को अपने साथ रख कर मानवता की मिसाल कायम की है वह निश्चित तौर पर समाज के लिए एक प्रेरणा स्रोत है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :