NIA कर रही है पूरे देश में आतंकवाद की सफाई, 14 जगहों पर टेरर फंडिंग के मामले में छापेमारी

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

NIA कर रही है पूरे देश में आतंकवाद की सफाई, 14 जगहों पर टेरर फंडिंग के मामले में छापेमारी

20-07-2019 13:39:36

तमिलनाडु में एनआईए ने 14 जगहों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी इस्लमामिक आतंकवाद को फंडिंग को लेकर हो रही है. सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी का श्रीलंका बम ब्लास्ट से भी कनेक्शन हो सकता है. तमिलनाडु के 4 जिलों (तिरुनेलवेली, मदुरई, रामनाथपुरम और चेन्नई) में चल रही यह छापेमारी अंसरुल्ला आतंकवादी गैंग से जुड़े  आरोपियों के ठीकानों पर हो रही है.

बता दें कि इस्लामिक आतंकी मॉड्यूल के लिए फंडिंग की व्यवस्था करने के आरोप में एनआईए ने 16 लोगों के गिरफ्तार किया था. एनआईए ने पहले ही इन 16 लोगों को हिरासत में ले चुकी है. इनके ठीकानों पर छापेमारी ज्यादा से ज्यादा सबूतों को एकत्रित करने के उद्देश्य से की जा रही है.

भारत में तबाही मचाने की फिराक में थे

एनआईए ने कहा था, 'आरोपियों ने पैसा इकट्ठा किया था और भारत में इस्लामी शासन की स्थापना के इरादे से आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की तैयारी की थी. आरोपी व्यक्ति भारत में हमला करने के लिए सक्रिय रूप से यहां के लोगों की भर्ती कर रहे हैं और नियमित रूप से वीडियो और अन्य जिहादी प्रचार सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, जो उनके समर्थकों को विस्फोटक, जहर, चाकू और वाहनों के उपयोग सहित विभिन्न तरीकों का उपयोग करके आतंकवादी हमले करने के
लिए उकसाते हैं.'

एनआईए ने तमिलनाडु से 16 अभियुक्तों और उनके सहयोगियों को गिफ्तार किया है. एनआईए ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आतंकवादी संगठनों (आईएसआईएस/ दाएश, अल कायदा और सिमी) के साथ मिलकर भारत में तबाही मचाने की योजना थी.


कई मोबाइल और सिम कार्ड जब्त

बीते रविवार को तमिलनाडु में अंसरुल्ला आतंकवादी गैंग पर छापेमारी के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने समूह से कथित संबंधों को लेकर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. यह आतंकी समूह भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहता है. आतंकवादी समूह के साथ इनके संबंधों की जानकारी के बाद एनआईए ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम में इनके आवास पर छापेमारी की थी और कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

एनआईए ने 9 जुलाई को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं व गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत अंसरुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एजेंसी ने ऐसा समूह के सदस्यों द्वारा फंड जुटाने व भारत में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की तैयारी की जानकारी मिलने के बाद किया.

पिछले हफ्ते एनआईए ने तलाशी के दौरान 9 मोबाइल, 15 सिम कार्ड, 7 मैमोरी कार्ड, 3 लैपटॉप, 5 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, 2 टैबलेट, 3 सीडी/डीवीडी के साथ बड़ी संख्या में दस्तावेज, मैंगजीन, बैनर, नोटिस, पोस्टर व किताबें जब्त किया था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :