केजरीवाल का एक और तोहफा दिल्ली वालों के बचे हुए पानी के बिल माफ़

सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का विषेश शिविर होने जा रहा शुरु अपनों को निहारते गाँव प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ग्रामीणों से लाखों की धन उगाही,मामला पहुंचा सांसद कार्यालय आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात वार्षिक संत निरंकारी समागम का आयोजन 28 से 30 को आध्यात्मिक स्थल समाखला में टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली भारतीय डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा । उत्तराखंड स्टेट T20 क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए जिले की टीम का हुआ चयन कोटद्वार: जंगल में चारा पत्ती लेने गए बुजुर्ग को हाथी ने कुचलकर मार डाला, तीन दिन बाद मिला शव लोकसभा में PM मोदी: ‘संसद के कर्मचारियों-पत्रकारों का योगदान अहम, आतंकी हमले से सांसदों को बचाने वालों का नमन’ 22 सितंबर को विधानसभा के बाहर गरजेंगे मिड-डे मील वर्कर्स अयोध्या में खतरे के निशान के पास पहुंचा सरयू नदी का जलस्तर, बाढ़ का खतरा राहुल गांधी को वापस मिला बंगला तो बोले रवि किशन PM का बड़प्पन है...' 'बेटी बचाओ... की ब्रांड एंबेसडर रेसलर के साथ दहेज के लिए ज्यादती, FIR दर्ज सारस के बाद अब बाज बना आरिफ का नया दोस्त' राहुल की फ्लाइंग किस पर प्रियंका चतुर्वेदी 'नफरत की आदत में मोहब्बत रास नहीं आई राजस्थान में भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध गधों को खिलाए गए गुलाब जामुन पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में बढ़े हार्ट अटैक के मामले- स्टडी राहुल ने संसद में फ्लाइंग किस दिया? हेमा मालिनी बोलीं- 'मैंने नहीं देखा' महाराष्ट्र में मिला COVID वेरिएंट 'एरिस' का पहला केस

केजरीवाल का एक और तोहफा दिल्ली वालों के बचे हुए पानी के बिल माफ़

Deepak Chauhan 27-08-2019 13:45:14

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली जल बोर्ड के उपभोक्ताओं को बकाया बिल पर बड़ी सौगात देते हुए अब तक का सारा बकाया बिल माफ करने की घोषणा की है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज कहा कि वह जल बोर्ड के रिकॉर्ड को साफ करने के लिए बकाया राशि माफ करने की योजना की घोषणा कर रहे हैं। इनमें से कुछ बकाया उपभोक्ताओं के कारण है, लेकिन कुछ गलत बिलिंग के कारण भी हैं।

केजरीवाल कहा कि दिल्ली के लोगों को मुख्यधारा में शामिल होने और पानी के मीटर लगाने का खुला निमंत्रण है। उन्होंने कहा कि वो उपभोक्ता जिन्होंने 30 नवंबर से पहले मीटर लगाए हैं, उन्हें ही इस योजना का लाभ मिलेगा। 

जानकारी के अनुसार, घरेलू उपभोक्ता पर कुल 2500 करोड़ और कमर्शियल पर 1500 करोड़ का बकाया है। अरविंद केजरीवाल का दावा है कि इस स्कीम से सरकार को 600 करोड़ का फायदा होगा। इस योजना के तहत लेट पेमेंट सरचार्ज 31 मार्च तक का पूरा माफ होगा। लेकिन
मूल बिल पर कॉलोनी की कैटेगिरी के हिसाब से छूट मिलेगी। 


दिल्ली में कॉलोनियों को A से H तक कुल 8 कैटेगिरी में बांटा गया है। इसमें कुल 23.73 लाख उपभोक्ता हैं। इस योजना से 13.5 लाख को फायदा होगा। 


इस तरह मिली छूट

  • A और B कैटेगिरी में लाते सरचार्ज पूरा माफ। मूल बिल में 25 फीसदी की छूट। 
  • C कैटेगिरी में लेट सरचार्ज पूरा माफ मूल बिल पर 50 फीसदी की राहत। 
  • D कैटेगिरी में लेट सरचार्ज पूरा माफ मूल बिल पर 75 फीसदी की राहत। 
  • E F G H  कैटेगिरी में लेट सरचार्ज पूरा माफ मूल बिल भी पूरा माफ।  

कमर्शियल कनेक्शन में सिर्फ लेट सरचार्ज माफ। मूल बिल पूरा देना होगा। मूल बिल 3 किश्त में जमा किया जा सकता है। 

हालांकि, ये फायदा तभी मिलेगा जब मीटर फंक्शनल हो। अगर नही है तो 30 नवंबर 2019 तक मीटर लगवा लें। सभी बिल में ये माफी योजना 31 मार्च 2019 तक के बिल पर मिलेगा। मीटर जिसका चालू होगा या फिर वो 30 नवंबर तक चालू करवा लेगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :